आयकर विभाग के छापे में कुबेर निकला रोड कॉन्ट्रैक्टर, 1 करोड़ 70 लाख बरामद

भोपाल 
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. रोड कॉन्ट्रैक्टर निलय जैन के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की गई है. अभी भी अरेरा कॉलोनी स्थित घर पर कार्रवाई चल रही है. जानकारी के अनुसार 1 करोड़ 70 लाख कैश बरामद हो चुके हैं. इसमें करीब 70 लाख की ज्वेलरी बरामद हुई है.

दरअसल, आयकर विभाग ने रोड कॉन्ट्रैक्टर निलय जैन के तीन ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है. सुबह छह बजे कार्रवाई शुरू होने के एक घंटे बाद ही विभाग को घर से 1 करोड़ रुपए की नकदी मिल गई. जगह-जगह छिपाकर रखे गए कैश को गिनने के लिए आयकर विभाग को कई नोट मशीन की मदद लेनी पड़ी है.

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग टीम ने सबसे पहले टीटी नगर स्थित बैंक ऑफ इंडिया में का लॉकर खोला. वहां टीम को कैश मिला है. कॉन्ट्रेक्टर निलय जैन रोड बनाने के साथ-साथ स्टोन क्रेशिंग की मशीन चलाते हैं. बताया जा रहा है कि इनका शहर में जमीन का बड़ा कारोबार है.

आयकर टीम ने एमपी नगर जोन-2 स्थित ऑफिस में भी सर्वे किया. जैन के यहां मिले दस्तावेजों में बड़े पैमाने पर कैश में लेनदेन के प्रमाण मिले हैं. कई जमीन की खरीद भी नकदी में की गई. विभाग का अनुमान है कि इसके जरिए जैन ने करीब 20 करोड़ रुपए की आय छुपाई है.

बताया जा रहा है कि पहले दिन जब्त कैश के आधार पर यह आयकर विभाग की एक बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. चारों लॉकर खुलने के बाद जब्त नकदी और ज्वैलरी का अनुपात और बढ़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *