अंतागढ़ टेप कांड मामले में सामने आया पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का नाम!

रायपुर
छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित अंतागढ़ टेप कांड मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का नाम भी सामने आया है. अतिरिक्त महाधिवक्ता सतीश चंद वर्मा का बयान सामने आया है. सतीश चंद वर्मा ने कहा कि मामले में हमने शासन की ओर तथ्य कोर्ट में रखा था. जिसमें बड़े लोगों का नाम भी है. वर्मा ने कहा कि मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का भी नाम सामने आया है.

बता दें कि अंतागढ़ टेपकांड मामले में सरकार ने नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है. एसआईटी गठन के बाद कांग्रेस नेत्री व रायपुर की पूर्व महापौर किरणमयी नायक के आवेदन पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, पूर्व विधायक अमित जोगी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता और मंतूराम पवार का को आरोपी बनाया गया है.

एफआईआर दर्ज होने के बाद पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने अग्रिम जमानत याचिका जिला न्यायालय में लगाई थी, जिसे बीते सोमवार को कोर्ट ने खारिज कर दिया. इस दौरान अतिरिक्त महाधिवक्ता सतीश चंद वर्मा ने सरकार की ओर से पक्ष रखा. इसके बाद बताया गया कि मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का भी नाम है. बता दें कि साल 2014 में लोकसभा चुनाव के बाद अंतागढ़ विधानसभा का उपचुनाव हुआ था. तब कांग्रेस की टिकट पर प्रत्याशी मंतूराम पवार ने ऐसे वक्त अपना नाम वापस ले लिया, ​जब कांग्रेस दूसरा प्रत्याशी खड़ा नहीं कर सकती थी. इसके बाद एक टेप सामने आया था. इसमें पैसे की लेनदेन कर नाम वापसी की बात कही गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *