आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की धमकी से मचा हड़कंप, इटारसी रेलवे जंक्शन की बढ़ी सुरक्षा

होशंगाबाद
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) द्वारा 11 रेलवे स्टेशन और 6 राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद इटारसी रेलवे जंक्शन (Itarsi Railway Junction) की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. सूत्रों की मानें तो धमकी भरा पत्र मिलने के बाद उच्चाधिकारियों में हड़कंप मच गया है और इसके बाद जीआरपी-आरपीएफ (GRPF-RPF) के जवानों ने रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेन और प्लेटफॉर्म पर चेकिंग बढ़ा दी है. इसके साथ ही बीडीएस और डॉग स्क्वाड की मदद से भी संदिग्ध वस्तुओं और संदेहियों की जांच की जा रही है. धमकी मिलने के बाद जीआरपी और आरपीएफ राउंड द क्लॉक स्टेशन की चौकसी में लगे हुए हैं.

दरअसल, हरियाणा में रोहतक जंक्शन के स्टेशन सुपरिटेंडेंट को मिले एक पत्र में धमकी दी गई है कि 8 अक्टूबर दशहरे के दिन 11 रेलवे स्टेशन और 6 राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाया जाएगा, जिसमें होशंगाबाद का इटारसी रेलवे जंक्शन भी शामिल है. मसूद अहमद नाम के शख्स द्वारा भेजे गए इस पत्र में कहा गया है कि हम अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे और इसी खत में खुद को एरिया कमांडर जैश-ए-मोहम्मद बताते हुए मसूद अहमद ने रेलवे स्टेशन और मंदिरों को उड़ाने की धमकी दी है.

रेलवे और जीआरपी अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि उच्च अधिकारियों से मिले निर्देश के अनुसार रेलवे जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा कर सघन जांच की जा रही है. जबकि यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *