आज मध्य प्रदेश की दो सीटों पर हुंकार भरेंगे PM मोदी, पहला चुनावी दौरा

भोपाल
 लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें देने वाले मध्य प्रदेश में इस बार बदले हुए समीकरणों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभल लिया है| पीएम मोदी आज पहली बार प्रदेश में चुनावी सभाएं करेंगे| मोदी आज सीधी और जबलपुर में दो चुनावी सभाओं में हुंकार भरेंगे और बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेगे| चुनाव की घोषणा होने के बाद पहली बार मध्य प्रदेश आ रहे प्रधानमंत्री मोदी की पहली सभा सीधी में दोपहर एक बजे और जबलपुर में चार बजे होनी हैं। प्रदेश में पहले चरण का मतदान 29 अप्रैल को है, जिसमे छह सीटों पर वोट डाले जाएंगे|

प्रधानमंत्री सीढ़ी और जबलपुर में चुनावी सभाएं करेंगे| दोनों ही सीटों पर वर्तमान सांसद मैदान में हैं| सीधी में मंच पर भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक मौजूद रहेंगी, वहीं जबलपुर में अन्य संसदीय क्षेत्रों के पांच भाजपा प्रत्याशी मंच पर रहेंगे। इन छह सीटों पर चुनाव प्रचार 27 अप्रैल को थम जाएगा और 29 अप्रैल को मतदान होगा।  

प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने बताया कि प्रधानमंत्री वाराणसी में नामांकन दाखिल करने के बाद सभा करने के लिए एक बजे सीधी पहुंचेंगे। यहां उनकी सभा मड़रिया बायपास के नजदीक ग्राउंड पर होगी। इसके बाद वे 4 बजे जबलपुर आएंगे। यहां गैरिसन ग्राउंड सदर में जनसभा होगी। मंच पर मोदी के साथ 5 प्रत्याशी रहेंगे मौजूद : चुनाव प्रचार के आखिरी वक्त में जबलपुर में होने वाली प्रधानमंत्री की सभा में मंच पर जबलपुर से प्रत्याशी राकेश सिंह के अलावा मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, छिदवाड़ा से नत्थन शाह, शहडोल से हिमाद्री सिंह, बालाघाट के प्रत्याशी ढाल सिंह बिसेन भी मंच पर मोदी के साथ मौजूद रहेंगे।

राहुल और शाह के बाद मोदी की सभा

मध्य प्रदेश के पहले चरण के होने 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दो सभाएं 23 अप्रैल को जबलपुर के सिहोरा और शहडोल में हो चुकी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 23 को ही खजुराहो में सभा कर चुके हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां सभाएं करेंगे| पीएम की सभा के लिए प्रशासन ने भी तैयारियां कर ली है|  नियमानुसार प्रधानमंत्री के किसी भी जिले में जाने पर ब्लू बुक के मुताबिक ही व्यवस्था की जा रही है। इसमें डुमना एयरपोर्ट से लेकर प्रधानमंत्री मोदी के गैरिसन ग्राउंड पहुंचने और उनके वापसी तक का प्रोटोकॉल अधिकारियों को तैयार किया है। वहीं भाजपा ने भी मोदी की सभा को सफल बनाने के लिए भारी भीड़ लाने का टारगेट बनाया है| हर विधानसभा से 3 हजार लोगों को लाने को कहा गया है। इसके लिए ऑटो की व्यवस्था की जा रही है, क्योंकि चुनाव कार्य की वजह से बस पर्याप्त संख्या में उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा नेताओं ने ग्रामीण इलाकों से कुछ बसों का इंतजाम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *