आज देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, नोएडा में बनेगा 400 बेड का आइसोलेशन वार्ड

 
नई दिल्ली 

 देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. अब तक 169 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना से निपटने के लिए सरकारें युद्धस्तर पर काम कर रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आज देश को संबोधित करेंगे. इस बीच नोएडा में आज से 400 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनना शुरू हो जाएगा. इसके अलावा तेलंगाना सरकार ने आपातकाल के लिए एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम बनाई है.

दिल्ली से सटे नोएडा में अब तक 4 पॉजिटिव केस मिले है. इसके बाद प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. नोएडा में बंद पड़े दो प्राइवेट अस्पताल में मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएंगे. 400 बेड वाला यह आइसोलेशन वार्ड बनाने का काम आज से शुरू हो जाएगा. फिलहाल, जिले में सिर्फ 19 मरीजों को रखने की व्यवस्था है. कोरोना के कारण नोएडा में धारा-144 लागू कर दी गई है.
 

आज देश को संबोधित करेंगे PM मोदी
कोरोना से निपटने के लिए सरकारें कई स्तर पर काम कर रही हैं. खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को संबोधित करने वाले हैं. पीएम मोदी कोरोना वायरस के कारण बने हालात और इससे निपटने के लिए उठाए गए कदमों, सरकार की तैयारियों को लेकर बात कर सकते हैं. पीएम मोदी का यह संबोधन आज रात 8 बजे होगा.

चंडीगढ़ में पहला पॉजिटिव केस
गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला चंडीगढ़ में आया है. इंग्लैंड से लौटी युवती में कोरोना वायरस के सिम्टम्स मिले थे. 15 मार्च को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. इसके बाद उसे क्वारंटाइन किया था. आज उसका रिजल्ट पॉजिटिव आया है. इसके बाद उसके जीएमसीएच सेक्टर-32 के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है.

अब तक 169 हुई मरीजों की संख्या
अब तक मरीजों की संख्या 169 हो गई है. इसमें तीन लोगों की मौत और 16 सही होकर घर जा चुके हैं. यानी अभी एक्टिव केस 150 हैं. कोरोना से महाराष्ट्र में पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 45 हो गया है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में एक, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 17, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *