आखिर क्या है Hina Khan का फिटनेस सीक्रेट

फिलहाल इंडियन टीवी इंडस्ट्री के सबसे बड़े नामों में से एक है हिना खान। कभी, टीवी की सबसे फेमस और पॉप्युलर बहू रही हिना खान अब सबसे बड़ी दीवा और ट्रेंडसेटर बन गई हैं। कसौटी जिंदगी के 2 में कोमॉलिका को रोल प्ले कर रहीं हिना खान अपनी फिटनेस की वजह से भी आए दिन सुर्खियों में रहती हैं। हिना खान के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए उनके फिटनेस विडियोज अक्सर वायरल होते रहते हैं। तो आखिर क्या है हिना खान का फिटनेस सीक्रेट, यहां जानें….

सबसे फिट स्टार्स में एक हैं हिना
हिना खान को टीवी इंडस्ट्री में करीब 10 साल का वक्त हो चुका है और अपने करियर की शुरुआत से लेकर अब तक उनमें काफी बदलाव भी आ चुका है। हिना खान, टीवी इंडस्ट्री की सबसे फिट स्टार्स में से एक हैं जिनका फिगर और वॉशबोर्ड सिक्स-पैक ऐब्स अक्सर उनके फैन्स के बीच चर्चा का विषय रहता है। तो आखिर एक बहू से दीवा कैसे बनीं हिना खान और खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए वह क्या-क्या करती हैं।

वजन घटाने के लिए शुरू किया जिम
टीवी शो ये रिश्ता क्या कहलाता है जिससे हिना खान ने अपने करियर की शुरुआत की थी को छोड़ने के बाद हिना खान का वजन करीब 7 किलो बढ़ गया था। लेकिन बिग बॉस 11 का हिस्सा बनने से पहले हिना खान चाहती थीं कि उनका वजन कम हो जाए और लुक्स भी चेंज हो जाएं जिसके लिए उन्होंने काफी कड़ी मेहनत की और दिन रात जिम जाकर वर्कआउट किया।

बॉडी ने किया पूरा सपॉर्ट
एक इंटरव्यू में हिना खान ने बताया, 'मेरी फिटनेस जर्नी बेहद स्मूथ रही। मैंने जिम जाना शुरू किया, एक्सर्साइज करना शुरू किया और मेरी बॉडी ने भी मुझे सपॉर्ट किया और मैंने वैसा ही फिगर पा लिया जैसा मैं चाहती थी। बहुत से लोग 10-10 साल तक कड़ी मेहनत और वर्कआउट करते रहते हैं लेकिन उनकी बॉडी वैसी नहीं बन पाती जैसा वे चाहते हैं। लेकिन मैं लकी हूं मेरी बॉडी टाइप ने मुझे जल्द से जल्द वजन घटाने में मदद की और देखते ही देखते मैं फिट हो गई।'

खास डायट फॉलो नहीं करतीं
अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद हिना खान अपनी डायट और वर्कआउट को कभी मिस नहीं करतीं और उस पर सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं। हालांकि हिना खान किसी तरह की खास डायट को फॉलो नहीं करती हैं लेकिन संयम बरतकर सीमित मात्रा में ही खाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *