इस तरह मनाइए शादी के बाद Valentine’s Day

कौन कहता है कि वैलंटाइंस डे की अहमियत सिर्फ शादी के पहले ही होती है। जो लोग सोचते हैं कि एक बार जब प्‍यार मिल जाए तो उसका इजहार करने के कोई दिन तय करने की क्‍या जरूरत है, वे गलत हैं। वैलंटाइंस डे शादी के बाद ज्‍यादा अहम हो जाता है क्‍योंकि शादी के बाद जिंदगी की जिम्‍मेदारियों में दोनों इतना बिजी हो जाते हैं कि एक-दूसरे के लिए प्‍यार जताने का वक्‍त ही नहीं मिल पाता।

इसलिए शादी के बाद अपने पहले वैलंटाइंस डे को भी उसी तरह मनाइए जैसे पहले मनाते थे। इसे कैसे मनाएं आइडिया हम दिए देते हैं:

भूल जाएं सबकुछ
इस दिन भूल जाएं कि आपकी शादी हो चुकी है। वही फीलिंग लाएं जब आप एक दूसरे को पाने के लिए बेताब थे। एक-दूसरे को जताएं कि आप कितना प्‍यार करते हैं। पहले से सरप्राइज प्‍लान करें जब एक दूसरे को ये सरप्राइज दिखाएंगे तब अहसास होगा कि आप दोनों एक-दूसरे को कितना प्‍यार करते हैं।

दूर गगन के तले
जिंदगी की जिम्‍मेदारियां अभी शुरू हुई हैं। इसलिए जब तक मौका है वैलंटाइंस डे को जमकर सेलिब्रेट कीजिए। पहले से वकेशन प्‍लान कीजिए या फिर उस दिन सुबह सवेरे निकल जाइए कहीं दूर, पहले-पहले मिले लवर्स की तरह।

छोटी-छोटी बातें
बहुत मंहगे गिफ्ट का इंतजाम नहीं हो पाया तो कोई बात नहीं, असल मजा तो छोटी-छोटी बातों में है, एक-दूसरे की परवाह करने में हैं। चॉकलेट बॉक्‍स हो या गुलाब का गुच्‍छा बस आपका प्‍यार झलकना चाहिए।

ये मेरा प्रेमपत्र पढ़कर
याद है पिछली बार चिट्ठी कब लिखी। वैसे तो कंप्‍यूटर और कीबोर्ड के जमाने में शायद यह भी याद नहीं होगा कि आखिरी बार कागज पर कब लिखा था। इसलिए 'आई लव यू' मेसेज करने की जगह प्‍यार भरी कुछ लाइनें किसी सादे कागज पर लिखकर उन्‍हें दीजिए। आपका और उनका, दोनों का दिन बन जाएगा।

हम तुम एक किचन में
कोई बात नहीं अगर कहीं बाहर दिन बिताने का मौका नहीं मिला तो। आपकी किचन तो है न। वह कहावत भी आपने सुनी होगी कि पेट से होकर दिल का रास्‍ता जाता है। इसलिए इस वैलंटाइंस डे पर दोनों मिलकर किचन में एक-दूसरे की फेवरिट चीजें बनाइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *