आखिरी घंटों में दूर हुई शेयर बाजार की सुस्‍ती, Yes बैंक में 15% की तेजी

मुंबई

सप्‍ताह के चौथे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार ने सुस्‍त शुरुआत के बाद आखिरी घंटों में रफ्तार पकड़ ली. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 453 अंक की बढ़त के साथ 39 हजार 052 अंक पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 123 अंक की तेजी के साथ 11 हजार 586 के स्‍तर पर रहा. इससे पहले शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी में मामूली बढ़त रही और एक वक्‍त यह लाल निशान पर कारोबार करते दिखे.

बता दें कि बुधवार को सेंसेक्‍स में 92.90 अंक की तेजी आई और यह 38,599 के स्‍तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 35.70 अंक की बढ़त के साथ 11,464 के स्‍तर पर रहा. यह लगातार चौथा कारोबारी दिन था जब सेंसेक्‍स और निफ्टी हरे निशान पर बंद हुए. इन चार दिनों में सेंसेक्स 715 अंक के करीब चढ़ा है तो वहीं निफ्टी ने 225 अंक की बढ़त दर्ज की है.

यस बैंक के शेयर में 15 फीसदी की तेजी

कारोबार के अंत में यस बैंक के शेयर में 15 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई. दरअसल, मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि टेलिकॉम इंडस्‍ट्री की कंपनी एयरटेल के सुनील मित्‍तल और हीरो मोटोकॉर्प के सुनील मुंजल यस बैंक का स्‍टेक खरीद सकते हैं. हालांकि कुछ देर बाद ये रिपोर्ट अफवाह साबित हुई लेकिन इस दौरान यस बैंक के शेयर को बूस्‍ट मिल गया. बहरहाल, यस बैंक के 47.40 रुपये के स्‍तर पर बंद हुए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *