आइए आपको बताते हैं बर्थडे बॉय कपिल शर्मा के किस्से

कपिल शर्मा एक पॉप्युलर कमीडियन हैं,ऐक्टर हैं और गाना भी अच्छा गाते हैं। उनके बारे में ये सब बातें सभी लोग जानते हैं। लेकिन आज हम कॉमिडी के इस स्टार से जुड़ा वह किस्सा आपको बताएंगे,जिसके बारे में शायद ही कोई बात करता हो।

पंजाब के अमृसर की गलियों से निकलकर एक आम बालक कैसे कॉमिडी स्टार बना है, इसकी कहानी जितनी इंस्पायरिंग है, उतनी ही मुश्किलों से भरी भी। कपिल शर्मा के पापा पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कॉन्सटेबल थे, जबकि मां गृहिणी। लेकिन साल 1997 में उस वक्त मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा, जब कपिल शर्मा को पता चला कि उनके पापा को कैंसर है।

छूटा पापा का साथ, बढ़ी जिम्मेदारियां
उस वक्त कपिल कॉलेज में पढ़ते थे। अंदर ही अंदर इस बात का गम बैठ गया था कि अब पापा शायद उनके साथ ज्यादा दिन नहीं रहेंगे। खूब हाथ-पैरे मारे, यहां-वहां पापा का इलाज कराया। लेकिन होनी को कौन टाल सकता है? साल 2004 में कपिल शर्मा से अपने पापा का साथ छूट गया। वह चल बसे।

टेलिफोन बूथ पर काम, जगराता में गाए भजन
इसके बाद तो परिवार के सामने आर्थिक दिक्कतें शुरू हो गईं। बताया जाता है कि अपना खर्चा उठाने के लिए कपिल शर्मा ने एक टेलिफोन बूथ पर भी काम किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपिल परिवार की मदद के लिए माता के जगराता में भी परफॉर्म करते थे। बचपन से ही कपिल शर्मा को गाने का शौक था और वह बड़े होकर सिंगर ही बनना चाहते थे। यही सिंगिंग टैलेंट जगराता में भी काम आया।

हुनर देख कॉलेजों ने दिया कपिल का साथ
ऐक्टिंग का इस कदर जुनून सवार था कि कॉलेज में ही कपिल शर्मा थिअटर से जुड़ गए। लेकिन यहां भी सवाल फीस पर आकर अटक गया। लेकिन कहते हैं ना कि जब भगवान एक रास्ता बंद करते हैं, तो बाकी रास्ते खोल देते हैं। कपिल शर्मा के साथ भी यही हुआ। कपिल के हुनर और काम को धीरे-धीरे वाहवाही मिलने लगी और अन्य कॉलेजों ने कपिल पढ़ाई का जिम्मा उठाने का फैसला कर लिया था।

बार-बार रिजेक्ट, नहीं मानी हार
दिलचस्प है कि जो शख्स कभी सिंगर और ऐक्टर बनना चाहता था, वह आज लोगों को हंसा रहा है और खूब प्यार लूट रहा है। 'लाफ्टर चैलेंज' में आने के लिए कपिल शर्मा ने क्या-क्या नहीं किया। वह इसी मौके की तलाश में रहते कि बस एक बार इसमें जाने का मौका मिल जाए फिर तो उनकी किस्मत बदल जाएगी। कपिल ने 'लाफ्टर चैलेंज' के लिए अमृतसर में हुए ऑडिशन में हिस्सा लिया, लेकिन रिजेक्ट कर दिए गए। बार-बार मिले रिजेक्शन से कपिल शर्मा ने खुद को टूटने नहीं दिया और फिर आखिरकार दिल्ली ऑडिशन के दौरान उन्हें 'लाफ्टर चैलेंज' में मौका मिल ही गया।

इसके बाद तो कपिल शर्मा ने फिर पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। उन्हें जो भी शो मिलते, करते गए। और फिर 'कॉमिडी सर्कस' ने उनकी जिंदगी ही बदल दी। इसके कुछ सालों बाद कपिल शर्मा ने अपना प्रॉडक्शन हाउस खोला और शो 'कॉमिडी नाइट्स विद कपिल' लॉन्च किया। आजकल वह 'द कपिल शर्मा शो' कर रहे हैं, जिसमें हर बड़ा स्टार अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *