अलीगढ़ में बढ़ा तनाव, प्रशासन ने लगाई धारा 144, इंटरनेट पर रोक

अलीगढ़
अलीगढ़ के टप्पल कस्बे में ढाई साल की बच्ची की हत्या के बाद से पूरे कस्बे में एक अजीब सी शांति छाई है। हालांकि इसी शांति के बीच किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने भारी पुलिस और अर्धसैनिक बल लगा रखा है। सोमवार को प्रशासन ने खैर तहसील में देर रात तक इंटरनेट सेवाएं भी रोक दी हैं। टप्पल इसी तहसील के अंतर्गत आता है।

जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने खैर तहसील के इलाके में सोमवार देर रात तक इंटरनेट सेवाएं रोकने का आदेश दिया है। इसके अलावा पूरे टप्पल में धारा-144 लगाई गई है। जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या के बाद कुछ शरारती तत्व अफवाह फैला रहे हैं और फेक विडियो शेयर कर रहे हैं। ऐसी पोस्ट इलाके का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ सकती हैं। डीएम चंद्र भूषण ने कहा कि अलीगढ़ पुलिस ऐसी सभी पोस्ट पर कड़ी नजर रख रही है और अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेगी। इससे पहले रविवार को पुलिस पूरे दिन टप्पल में शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए मशक्कत करती रही।

प्रशासन ने नहीं दी 'महापंचायत' की इजाजत
टप्पल में उधार पैसों को लेकर हुए विवाद में बच्ची की हत्या के बाद इस प्रकरण की पूरे देशभर में चर्चा रही। प्रशासन ने दक्षिणपंथी संगठनों के 'महापंचायत' बुलाने के मंसूबे को भी नाकाम किया है। कुछ संगठनों ने हत्या के आरोपियों के खिलाफ 'त्वरित न्याय' के लिए एक 'महापंचायत' बुलाई थी।
 

अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस ने की कार्रवाई
अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया, 'स्थिति नियंत्रण में है। हम किसी को भी विरोध प्रदर्शन के नाम पर शहर की आबोहवा खराब करने की इजाजत नहीं देंगे।' उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने और सांप्रदायिक हिंसा को हवा देने के आरोप में कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस बीच शासन ने टप्पल के क्षेत्राधिकारी (सीओ) पंकज श्रीवास्तव का तबादला कर दिया है। उनकी जगह संजीव दीक्षित को टप्पल का सीओ बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *