अलर्ट के बीच आज तीन ट्रेनें रद्द, बारिश के कारण थमी मुंबई की रफ्तार

 
नई दिल्ली 

मुंबई में बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने देर रात तक शहर की रफ्तार थामे रखी. सड़कों और रेल पटरियों पर पानी जमा हो जाने की वजह से लोग देर रात तक स्टेशनों और बस अड्डों पर फंसे रहे. बारिश का अलर्ट आज भी है. इस बीच तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि सूरत-मुंबई सेंट्रल, मुंबई सेंट्रल-सूरत, और बांद्रा टी-वीएपीआई नालसोपारा को रद्द कर दिया गया है.

मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश से बुधवार को पूरे कोंकण क्षेत्र के साथ ही कई क्षेत्रों में जलजमाव की सूचना मिली थी. इसके साथ ही अधिकारियों ने लोगों से घर में रहने की ही सलाह दी थी. राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) द्वारा कुर्ला के बेल बाजार से करीब 1,300 लोगों को निकाला गया, जहां पास की मीठी नदी के कारण बाढ़ का पानी चार-पांच फीट तक पहुंच गया था.
 
भारतीय मौसम विभाग की मुंबई इकाई ने कहा, 'मंगलवार रात से शुरू हुई भारी बारिश ने बुधवार सुबह मुंबई की तेज रफ्तार को धीमा कर दिया और दोपहर तक शहर में 30.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं सांताक्रूज में 121.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है.'

बीएमसी आपदा नियंत्रण ने कहा कि एहतियात के तौर पर बृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने शहर के सभी स्कूलों (निजी व सरकारी) को एक दिन के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया था.

सियोन, वडाला, दादर, परेल, किंग्स सर्कल, माटूंगा, चूनाभट्टी और उपनगर अंधेरी, जोगेश्वरी, सांताक्रूज, मलाड, बोरीवली, मुलुंड, भांडुप, कांजुरमार, विखरोली, कुर्ला और आसपास के निचले क्षेत्रों में एक से तीन फीट तक पानी भर गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *