अररिया में रोकी गई ट्रेन, CAA के खिलाफ RJD का बिहार बंद

बिहार 
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन का दौर जारी है. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल ने आज बंद का आह्वान किया है. बंद समर्थकों ने जगह-जगह ट्रेनें रोकनी शुरू कर दी है. अररिया में आरजेडी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर जोगबनी से कटिहार जा रही एक ट्रेन को रोक दिया. हैदराबाद में भी आज AIMIM सांसद ओवैसी नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली में शुक्रवार को दरियागंज में हिंसक प्रदर्शन हुआ. इस दौरान दिल्ली गेट में हिंसा कर रहे 40 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हालांकि, इसके विरोध में पुलिस मुख्यालय के बाहर लोग धरने पर बैठ गए, इसके बाद 40 प्रदर्शनकारियों को छोड़ दिया गया.
कपड़े उतारकर RJD कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
दरभंगा में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ता अपने हाथों में तख्ती और बैनर लिए हुए थे. 
जहानाबाद में NH- 110 और NH-83 जाम
जहानाबाद में NRC और CCA के खिलाफ आरजेडी समर्थकों ने जहानाबाद स्टेशन पर पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस और पटना-गया पैसेंजर ट्रेन को रोककर ट्रैक पर आगजनी की.  वहीं NH- 110 और NH-83 को भी जाम कर दिया है. आरजेडी नेताओं का कहना है कि जिस तरीके से सरकार गंगा जमुना तहजीब को बांटने में लगी है हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.
RJD का मशाल जुलूस
इससे पहले NRC और नागरिकता संशोधन कानून  के विरोध में शुक्रवार शाम को आरजेडी ने सभी जिलों में मशाल जुलूस निकाला. तेजस्वी यादव ने शांतिपूर्ण बंद की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *