अयोध्या में 2 अप्रैल तक नहीं जा सकेंगे श्रद्धालु, प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

 अयोध्या 
अयोध्या में 02 अप्रैल तक बाहर से आने वाले लोगों को इंट्री नहीं मिलेगी। रामनवमी मेले से पहले जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करके कहा कि है जिले में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई जा रही है। अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को अयोध्या के बॉडर्र पर ही रोक दिया जाएगा। बता दें कि अयोध्या में  25 मार्च से रामनवमी मेला शुरू होने जा रहा है। जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। वही दूसरी ओर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन की पहल पर इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका के चलते नवरात्र के साथ रामनवमी मेले से परहेज करने की अपील की है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष  महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास की ओर से शनिवार को यहां मणिराम छावनी में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि नवरात्र की पूजाअपने घरों पर करें, साथ ही घरों पर ही श्रीराम जन्मोत्सव मनाएं। नवरात्र और रामनवमी पर्व के मौके पर अयोध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ न जुटने पाए। सुरक्षित तरीके से अपने-अपने घरों पर राम नवमी और नवरात्रि के त्योहार को मनाया जाए। इसी तरह की अपील ट्रस्ट के महासचिव और विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने भी की है।

श्री राय ने कहा है कि इस बार रामनवमी के मौके पर देशभर के श्रद्धालु अयोध्या आने की बजाय अपने घरों पर ही विधि विधान से पूजा अर्चना करें। अयोध्या में रामनवमी के मेले पर लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने से कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। इसके दृष्टिगत प्रत्येक भारतवासी अपने और अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए अयोध्या आने की बजाय घरों में ही पूजा करें।

अयोध्या में श्रद्धालुओं की इंट्री 2 अप्रैल तक बंद, उत्तर प्रदेश: अयोध्या धाम के बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं को अयोध्या धाम की यात्रा न करने को कहा गया है। बाहर से अयोध्या धाम में आगमन पर 2 अप्रैल तक प्रतिबंध लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *