अमेरिकी सांसदों ने सऊदी प्रिंस को बताया ‘खतरनाक गैंगस्टर’ और ‘क्रेजी’

 
दुबई

अमेरिकी सांसदों ने यमन के गृह युद्ध में सऊदी अरब की भूमिका की आलोचना करते हुए राजकुमार सलमान बिन मोहम्मद को 'खतरनाक गैंगस्टर'बताया है । रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स ने । उन्होंने कहा कि ये साम्राज्य अधिकारों का हनन करता है, महिला कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करता है और अमेरिकी नागरिक एवं सऊदी पत्रकार की हत्या के पीछे भी इसी का हाथ है। जब दोनों ओर से सांसद ये बात कर रहे थे तो एबीजाइद ने वाशिंगटन-रियाध के रणनीतित महत्व के बारे में सबसे कहा।
 ट्रंप के जनवरी 2017 में राष्ट्रपति बनने के बाद से सऊदी में अमेरिका का कोई राजदूत नहीं है। इससे पहले अमेरिकी सीनेटरों ने राजकुमार सलमान पर खशोगी की हत्या का आरोप लगाया था। सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने भी इस बात में हामी भरी थी। दक्षिण कैरोलिना रिपब्लिकन ने कहा कि सऊदी प्रिंस "विनाश करने वाला, खतरनाक और क्रेजी है।"
 बता दें मामले में सऊदी अरब ने 11 लोगों पर आरोप लगाया है लेकिन इस बात से इंकार कर दिया है कि इसमें प्रिंस सलमान भी शामिल थे। सीनेट कमिटि के सदस्यों ने सीआईए निदेशक जीना गैस्पेल की ओर से ब्रीफिंग के बाद विदेशी संबंधों पर अपने विचार रखे थे। ग्राहम ने इस्तांबुल के वाणिज्य दूतावास में खशोगी की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि "यहां कोई स्मोकिंग गन नहीं है लेकिन वह दिख रही है"।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *