अमेरिका में आने वाला है भयंकर तूफान, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर किया अलर्ट

अमेरिका              
 अमेरिका के फ्लोरिडा की ओर चक्रवाती तूफान हरिकेन डोरियन तेजी से बढ़ रहा है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इसका जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है.

ट्रंप ने ट्वीट किया, 'प्यूर्टो रिको के करीब हरिकेन डोरियन तूफान पहुंच चुका है. यह बुरी खबर है. फ्लोरिडा के लोग तैयार रहो. तूफान आने वाला है. यह भीषण रूप ले सकता है.'
 
ट्रंप ने कहा, 'हरिकेन डोरियन तूफान रविवार देर रात तक फ्लोरिडा में दस्तक दे सकता है. फ्लोरिडा के लोग तैयार रहें और राज्य सरकार और केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करें. यह तूफान भीषण तबाही मचा सकता है.' इससे पहले साल 2017 में अमेरिका के फ्लोरिडा में तूफान इरमा ने तबाही मचाई थी. इसमें कई लोगों की मौत भी हो गई थी.

पिछली बार जब फ्लोरिडा में तूफान आया था, तो भारतीय मूल के हजारों अमेरिकी नागरिकों समेत लाखों लोगों को राज्य से बाहर निकाला गया था. इसके अलावा इस साल के शुरुआत में अमेरिका के अलबामा और जॉर्जिया शहर में बवंडर ने भारी तबाही मचाई थी, जिसकी चपेट में आने से दो दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गई थी. इस बवंडर में कई घर पूरी तरह से बर्बाद हो गए थे. इस बवंडर में अलबामा में 22 लोगों की मौत भी हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *