अमृत योजना का डीपीआर समयसीमा में प्रस्तुत नहीं, सीएमओ निलंबित

भोपाल
देश के अमृत शहरों में शुमार सिवनी के सीएमओ की लापरवाही से अमृत योजना का डीपीआर समयसीमा में प्रस्तुत नहीं हो पाया और प्रोजेक्ट वापस हो गए। इसको लेकर नगरीय प्रशासन आयुक्त पी नरहरि ने सीएमओ मनोज श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है।

सीएमओ श्रीवास्तव द्वारा लगातार शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरती जा रही थी और उनकी उदासीनता के चलते काम समय पर पूरे नहीं हो पा रहे थे। अमृत शहर में शामिल सिवनी के लिए सीवर लाईन और हरित क्षेत्र गार्डन विकास की कार्ययोजना उन्होंने समय पर प्रस्तुत नपहीं की जिसके चलते राज्य शासन को प्रोजेक्ट वापस करना पड़े। उनके द्वारा मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना द्वितीय फेस का डीपीआर भी समय पर प्रस्तुत नहीं किया गया।प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बीएलसी घटक के संपूर्ण हितग्राहियों का एलआईएलएस एंट्री कर अटेचमेंट नहीं किया गया। शासन द्वारा समय पर चाही गई जानकारी निर्धारित समयसीमा में नहीं दी गई।

प्रदेश में वृक्षारोपण के निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध काफी कम वृक्षारोपण उनके द्वारा करवाए गए। व्यक्तिगत शौचालयों का निर्माण कार्य भी पूर्ण नहीं कराया गया।रेन वाटर हार्वेस्टिंग के काम में भी शासन की मंशा के अनुरुप उन्होंने रुचि नहीं ली। यूआईडीएसएसएमटी पेयजल योजना के तहत ठेकेदार को बिलों के  भुगतान में भी उनके द्वारा अनावश्यक रुप से देरी की जा रही थी। काम में उदासीनता बरते जाने के कारण उन्हें निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें जबलपुर संभाग कार्यालय से अटैच किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *