अमित शाह से मिलीं ममता बनर्जी, कहा- बंगाल में NRC पर नहीं मिला कोई जवाब

 नई दिल्ली 
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने एनआरसी से जुड़ा एक आधिकारिक पत्र भी गृह मंत्री को दिया। अमित शाह से मिलने के बाद मीडिया से वार्ता में ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने उन्हें एक पत्र सौंपा है और कहा कि एनआरसी से 19 लाख लोग बाहर हैं, जिनमें हिन्दी, असमिया और बंगाली बोलने वालों की तादाद काफी हैं। कई असली मतदाता एनआरसी लिस्ट से बाहर हैं। जिसे गंभीरता से लिये जाने की जरूरत है। मैंने इस बारे में एक आधिकारिक पत्र दिया है।"

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा, "पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू किए जाने पर उन्होंने (अमित शाह ने) कुछ नहीं बोला। मैंने अपना रुख साफतौर पर जाहिर कर दिया है कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी की जरूरत नहीं है।"

राष्ट्रीय राजधानी के तीन दिवसीय दौरे पर आईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने इसे दो सरकारों के बीच हुई बैठक बताया और कहा कि ज्यादा चर्चा राज्य के विकास मुद्दों पर हुई।
 
प्रधानमंत्री के साथ बैठक को अच्छा बताते हुए ममता ने कहा था कि राज्य का नाम बदलने से संबंधित उनका एजेंडा सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा, “हमने पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर बांग्ला करने पर चर्चा की और उन्होंने इसके बारे में कुछ करने का वादा भी किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *