अमनदीप खरे का शतक, छत्तीसगढ़ ने मुंबई को हराकर मचाया तहलका

नई दिल्ली  
अमनदीप खरे की नाबाद 117 रन की जबरदस्त शतकीय पारी की बदौलत छत्तीसगढ़ ने मुंबई की शक्तिशाली टीम को शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में पांच विकेट से हराकर तहलका मचा दिया। मुंबई ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 317 रन का मजबूत स्कोर बनाया। आदित्य तारे ने 107 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 90 रन, सूर्यकुमार यादव ने मात्र 31 गेंदों में आठ चौके और छह छक्के उड़ाते हुए 81 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 46 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए।

छत्तीसगढ़ की तीन मैचों में यह पहली जीत है और वह आठ अंकों के साथ ग्रुप ए में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है जबकि मुंबई की तीन मैचों में यह पहली हार है। छत्तीसगढ़ ने 49.5 ओवर में पांच विकेट पर 318 रन बनाकर मैच जीत लिया। अमनदीप ने 94 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्कों के सहारे नाबाद 117 रन की मैच विजयी पारी खेली। जीवनजोत सिंह ने 44, आशुतोष सिंह ने 35, कप्तान हरप्रीत सिंह ने 26, शशांक सिंह ने 40 और अजय जादव मंडल ने नाबाद 39 रन बनाए।

बंगाल ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी के अपने मैच में शनिवार को यहां सर्विसेस को चार विकेट से पराजित किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सर्विसेस ने निधार्िरत 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाए। बंगाल ने लक्ष्य को छह विकेट खोकर 49.4 ओवर में हासिल किया। सर्विसेस की शुरुआत दमदार रही। पहले विकेट के लिए रवि चौहान (49) और नकुल वमार् (52) ने 89 रनों की साझेदारी की। तीसरे विकेट के लिए राहुल सिंह ने 36 रन बनाए। मध्यक्रम में नकुल शर्मा (42) और मोहित अहलावत (23) ने अहम योगदान दिए जबकि दिवेश पठानिया 34 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान रजत पालीवाल और पुलकित नारंग ने 15-15 रनों का योगदान दिया। बंगाल की ओर से तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिया जबकि आकाश दीप को एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *