अब हम भी ला सकते कश्मीरी बहू: CM खट्टर

फतेहाबाद
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने संबंधी केंद्र सरकार के फैसले पर सियासी तकरार के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट्रर ने कश्मीर की लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया है। खट्टर ने कहा कि आर्टिकल 370 निरस्त होने से कश्मीर से लड़कियों को शादी के लिए लाया सकता है।

एक कार्यक्रम में खट्टर ने कहा, 'हमारे मंत्री ओपी धनखड़ अकसर कहते हैं कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे। इन दिनों लोग कह रहे हैं कि अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है। अब हमलोग कश्मीर से बहू लाएंगे।'

बीजेपी विधायक ने भी की थी विवादित टिप्पणी
इससे पहले अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने अब अनुच्छेद 370 को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। सैनी ने कहा था कि देश के मुसलमानों को खुश होना चाहिए कि वे अब बिना किसी डर के 'गोरी' कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं। यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा था कि बीजेपी के कुंवारे नेता भी अब कश्मीर जाकर वहां प्लॉट खरीद सकते हैं और शादी कर सकते हैं।

यह पहली बार नहीं कि सीएम खट्टर ने विवादित बयान दिया हो। पिछले साल भी रेप को लेकर खट्टर ने ऐसी बातें कहीं थीं, जिससे विवाद खड़ा हो गया था। उस वक्त खट्टर ने कहा था, 'सबसे बड़ी चिंता यह है कि ये घटनाएं जो हैं रेप और छेड़छाड़ की, 80 से 90 फीसदी जानकारों के बीच में होती हैं। काफी समय के लिए इकट्ठे (एकसाथ) घूमते हैं, एक दिन अनबन हो गई उस दिन उठाकर एफआईआर करवा देते हैं कि इसने मुझे रेप किया।' खट्टर के इस बयान पर काफी किरकिरी भी हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *