अब विधायकों को छिपाने का शुरू हुआ खेल ,आधी रात दिल्ली पहुंचे बीजेपी मला

नई दिल्ली
मध्य प्रदेश में राजनीतिक उठापटक के बीच बीजेपी के विधायक मंगलवार रात दिल्ली पहुंच गए। माना जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि पार्टी को टूट का डर है। रातोंरात बीजेपी के विधायकों को भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना किया गया। भोपाल में पार्टी ऑफिस के बाहर कई बसें लगाई गई थीं जिनसे विधायकों को एयरपोर्ट भेजा गया जिसके बाद मंगलवार देर रात सभी विधायक दिल्ली आ गए।

राजनीतिक गहमागहमी के बीच बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कहा, 'हम यहां छुट्टियां मनाने आए हैं। सभी त्योहार के मूड में हैं और हम अभी दिल्ली में ठहरेंगे।' बाद में खबर आई कि सभी विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल में ठहराया गया है।

मध्य प्रदेश में जारी सियासी ड्रामे के बीच सीएम कमलनाथ ने दावा किया कि उनके पास बहुमत है। कमलनाथ ने मंगलवार शाम कहा, 'घबराने की जरूरत नहीं है, हम बहुमत साबित करेंगे। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। जिन्हें इन लोगों ने कैद करके रखा है, वे मेरे संपर्क में हैं।'

सूत्रों के मुताबिक, मध्य प्रदेश बीजेपी को लगता है कि कमलनाथ खेमा उनके विधायकों को भी तोड़ सकता है। इसलिए बीजेपी मध्य प्रदेश के अपने सभी विधायकों को विशेष विमान से दिल्ली भेजा गया। बताया जा रहा है कि विधानसभा सत्र बुलाए जाने तक इन विधायकों को भोपाल से दूर ही रखा जाएगा।

खतरे में कमलनाथ की सरकार, विधायक हुए शिफ्ट

22 विधायकों के इस्तीफे के साथ ही कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. कमलनाथ की ओर से दावा किया जा रहा है कि वो अभी भी बहुमत हासिल कर लेंगे. इस बीच बचे हुए जो विधायक हैं, कांग्रेस उन्हें अब जयपुर ला रही है. विधायकों के इस्तीफे के बाद विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा भी गिरकर 104 पहुंच गया है.

22 इस्तीफों के बाद कांग्रेस की संख्या 114 से 92 हो गई है. हालांकि, मंगलवार शाम कमलनाथ की बैठक में कांग्रेस के 92 की बजाय 88 विधायक ही पहुंचे. लेकिन अब तक सपा-बसपा और निर्दलीयों की मदद से कांग्रेस के पास 99 विधायकों का समर्थन हासिल है.

अब विधानसभा में कुल संख्या: 206

बहुमत के लिए आंकड़ा: 104

कांग्रेस (गठबंधन) के पास आंकड़ा: 99

बीजेपी के पास आंकड़ा: 107

इन्होंने दिया इस्तीफा: 22

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *