अब बरेली जेल में तन्हा कटेंगी आजम की रातें

मेरठ
समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान अब अकेले दो दिन बरेली जेल में रहेंगे। रामपुर कोर्ट में लगातार पेशी के चलते जेल प्रशासन ने यह कदम उठाया है। फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में रामपुर में पत्नी और बेटे के साथ सरेंडर करने के बाद तीनों को प्रशासन ने सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया था, लेकिन अगले दो दिन आजम की रामपुर कोर्ट में पेशी होनी है।

बरेली जेल के सुपरिंटेंडेंट ने आजम के जेल आने की पुष्टि की। उनके मुताबिक, सांसद आजम खान की रामपुर कोर्ट में छह और सात मार्च को पेशी हैं जिसके चलते लगातार सीतापुर जेल से लाने-ले जाने में दिक्कत को देखते हुए उनको बरेली जेल में दो दिन के लिए रखने का आदेश जेल डीआईजी की तरफ से आया है।

बुधवार को पेशी पर रामपुर आए थे
रामपुर के जिला शासकीय अधिवक्ता दलविंदर सिंह के मुताबिक आजम खान बुधवार को दो केस में पेशी पर सीतापुर जेल से रामपुर आए थे। पेशी के बाद उनको वापस सीतापुर जेल भेजा जा रहा था लेकिन अगले दो दिन भी उनकी कोर्ट में सुनवाई के चलते जेल प्रशासन ने बरेली रखने को कहा है।

6 और 7 मार्च को होगी पेशी
बकौल दविंदर सिंह आगे से छह और सात मार्च की सुनवाई के बाद बाकी केस में आजम खान की सुनवाई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी। एसपी रामपुर शगुन गौतम ने मुताबिक सांसद आजम की अगले दो दिन लगातार पेशी होने के कारण सीतापुर की जेल से लाने और ले जाने में दिक्कत संभव थी इसलिए डीआईजी जेल के आदेश पर उनको बरेली जेल में ले जा गया है।

आजम के खिलाफ 85 से ज्यादा मुकदमे विचाराधीन
बता दें कि सांसद आजम खान, उनकी विधायक पत्नी डॉक्टर तंजीन फातिमा और पूर्व विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम ने दो फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट बनवाने के केस में 26 फरवरी को रामपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। आजम के खिलाफ 85 से ज्यादा मुकदमे विचाराधीन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *