प्रदेश में आई.टी. सेक्टर को बढ़ावा देने में प्रयासरत सरकार : मंत्री श्री शर्मा

भोपाल

मध्यप्रदेश शासन विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री श्री पी.सी. शर्मा द्वारा गतदिवस मध्य प्रदेश में आई.टी उद्योग की स्थापना एवं प्रोत्साहन हेतु नवनिर्मित बड़वई भोपाल आई.टी. पार्क का निरीक्षण किया गया। साथ ही आई.टी. भवन में निवेशकर्ताओं के साथ मीटिंग आयोजित की गई। बैठक में आई.टी. उद्योग स्थापना में आ रही समस्याओं पर खुली चर्चा हुई। जिसमें लगभग 50 से 60 निवेशकर्ता शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश को आई.टी. हब में परिवर्तित करने एवं मध्यप्रदेश शासन के सहयोग से नये आई.टी. उद्योग स्थापना शीघ्र करने का संकल्प लिया गया।

 इस मौके पर मंत्री श्री शर्मा ने आई.टी. उद्योग स्थापना से प्रदेश में रोजगार की वृद्धि एवं विकास हेतु आ रही परेशानियों को शीघ्र समाप्त करने का आश्वासन दिया। साथ ही मंत्री श्री शर्मा ने प्रदेश के अन्य शहरों में स्थापित आई.टी. पार्कस् के निवेशकर्ताओं से भी बैठक आयोजित करने की रूपरेखा तय की। जिससे जबलपुर, इंदौर एवं ग्वालियर में भी आई.टी. स्थापना कर, पूर्ण प्रदेश को आई.टी. सेक्टर में अग्रणी करना है।

 बैठक में आई.टी. पार्क के निर्माण हेतु नोडल एजेंसी म.प्र. राज्य इलेक्ट्रानिक विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री नंद कुमार सहित निगम के अधिकारीगण, भोपाल के उद्योगपति उपस्थित रहे। आई.टी. पार्क के निवेशकर्ताओं द्वारा पूर्ण सहयोग कर शीघ्र उद्योग स्थापना के सुझाव प्रस्तुत किये। बैठक में एच.एल.बी.एस., ग्रीन सर्फर, क्लीयर इमेज, अमन, श्रुति मीडिया, आदर्श टेक्नालॉजी, हेवन टेक्नालॉजी सहित अन्य आई.टी. कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहें। आई.टी. भवन में कार्यरत एम.पी. ऑनलाईन एवं आर.टेक कंपनी द्वारा मंत्री श्री शर्मा का स्वागत कर कार्यरत कंपनियों की गतिविधि से अवगत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *