अफगान उपराष्ट्रपति प्रत्याशी के कार्यालय पर हमले में 20 लोगों की मौत

काबुल
उपराष्ट्रपति प्रत्याशी के कार्यालय पर रविवार को हुए एक हमले के दौरान कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने सोमवार को बताया कि राजधानी काबुल में ग्रीन ट्रेंड कार्यालय में हुए हमले में करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए।

6 घंटे में चले मुठभेड़ में 4 हमलावर मारे गए
रहीमी ने बताया कि इमारत के अंदर 6 घंटे तक कई बंदूकधारी रहे जिन्हें सुरक्षा बलों ने मार गिराया। उन्होंने बताया कि हमलावरों का संभावित निशाना उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व खुफिया प्रमुख अमरुल्लाह सालेह थे। उन्हें इमारत से निकाल कर एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। इमारत के अंदर से करीब 85 नागरिकों को बचाया गया।

तालिबान और इस्लामिक स्टेट हैं क्षेत्र में सक्रिय
हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तालिबान विद्रोही और इस्लामिक स्टेट समूह दोनों राजधानी में सक्रिय हैं और पूर्व में वहां हमले कर चुके हैं। इस हमले में आत्मघाती हमलावर सहित चारों हमलावर मारे गए हैं, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 24 हो गई है। प्रवक्ता ने कहा कि आंतरिक मंत्रालय घटना की जांच कर रहा है।

इमारत में फंसे करीब 150 लोगों को सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला। हमले को लेकर गनी ने ट्वीट किया है, ‘मेरे भाई, अफगानिस्तान की मिट्टी का सच्चा बेटा और मेरे चुनावी टीम में उपराष्ट्रपति पद के पहले उम्मीदवार अमरूल्लाह सालेह देश के दुश्मनों के हमले में बच गए हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *