उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच असैन्य प्रायद्वीप पर डॉनल्ड ट्रंप मिले किम जोंग-उन से

पनमुनजोम 
अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप रविवार को कोरियाई प्रायद्वीप को विभाजित करनेवाले असैन्यकृत क्षेत्र पहुंचे। ट्रंप और किम की यहां मुलाकात कर रहे हैं। दोनों ने मीडिया कैमरों के सामने एक-दूसरे से मुस्कुराते हुए गर्मजोशी से हाथ मिलाया और फोटो सेशन के लिए पोज भी दिए। किम और ट्रंप के बीच यह तीसरी मुलकात है। 

सभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंपरमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में यह मुलाकात महत्वपूर्ण है। इससे पहले ट्रंप और किम की दूसरी मुलाकात हनोई में हुई थी, लेकिन वह मुलाकात बेनतीजा ही रही। ट्रंप और किम पहली बार सिंगापुर में मिले थे। इस मुलाकात से पहले दोनों नेताओं ने एक-दूसरे का पत्र मिलने की भी पुष्टि की थी। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति खुले तौर पर कहते हैं कि उत्तर कोरिया का समाधान ढूंढ़ना उनकी प्राथमिकता है। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया की जमीन पर पहली बार कदम रखा। पूर्व दुश्मन देश की धरती पर पहुंचने वाले वह पहले मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। इस ऐतिहासिक क्षण में ट्रंप ने असैन्यकृत क्षेत्र में उत्तर और दक्षिण कोरिया को बांटने वाली कंक्रीट की सीमा को पार कर उत्तर कोरिया के क्षेत्र में कदम रखा। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *