अपराधियों को चेतावनी तो अफसरों को नसीहत, देखें फेसबुक लाइव में DGP ने क्या कुछ कहा

पटना
बिहार के डीजीपी (DGP) गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने अपराधियों को फिर से चेतावनी दी है. रविवार को सोशल मीडिया यानि फेसबुक (Facebook) के माध्यम से डीजीपी राज्य के लोगों से रू-बरू हुए. इस दौरान उन्होंने अपने अधिकारियों (Officers) को काम करने की नसीहत दी तो अपराधियों (Criminals) को चेतावनी भी दी. डीजीपी ने कहा कि हरेक थानों (Police Station) में गुंडा रजिस्टर खुल गया है. अपराधी यह जान लें कि एक बार गुंडा रजिस्टर में नाम चढ़ गया तो लाइफ खराब हो जाएगी.

DGP ने राज्यवासियों से अपील करते हुए कहा कि सोमवारी और बकरीद का त्योहार एक साथ मिलकर शांति से मनाएं. युवाओं से सजग रहने की अपील करते हुए DGP ने बच्चा चोरी और मॉब लिंचिंग जैसे मुद्दों पर भी बात की. उन्होंने लोगों से बच्चा चोरी के अफवाह से बचने की अपील करते हुए सोशल मीडिया पर फैलाए जाने वाले अफवाहों से भी दूर रहने की बात कही.

DGP ने उपद्रवियों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी हाल में अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे. पुलिस पदाधिकारियों को नसीहत देते हुए DGP ने कहा कि आपलोग थाने में लोगों की फरियाद को गंभीरता से लें. कोई भी निर्दोष किसी भी सूरत में जेल न जाएं इसका ख्याल रखें. पुलिसकर्मियों से अपनी छवि बदलने की अपील करते हुए पांडेय ने कहा कि आप अपने इलाके में ऐसा काम करें की थानेदारों की जय-जयकार हो.

हाल के दिनों में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का जिक्र करते हुए DGP ने कहा कि गलत काम करनेवाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करनी पड़ती है और कार्रवाई करने पर हमें पीड़ा होती है.  उन्होंने कहा कि पुलिस इतनी सजग रहे कि अपराधी भागते नजर आयें. मालूम हो कि बिहार के डीजीपी सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं. वो समय-समय पर लोगों से फेसबुक के माध्यम से जन-संवाद करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *