अनुच्छेद 370 हटने का जश्न मनाया तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

 
चंडीगढ़     

पंजाब के पटियाला के पांतड़ा में आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद शिव सेना के कार्यकर्ता को जश्न मनाने पर गिरफ्तार कर लिया गया. मंगलवार को रमेश कुमार कुकू नाम के इस शक्स को अदालत में पेश किया जाएगा.

दरअसल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को पंजाब पुलिस को आदेश जारी किए थे कि जम्मू-कश्मीर में हो रहे डेवलपमेंट को लेकर पंजाब में न तो कोई जश्न होने दिया जाए और न ही किसी को केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने की अनुमति दी जाए. मुख्यमंत्री के इसी आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

रमेश कुमार के खिलाफ (188,153A,160,148,149,283, 3/4 Damage to Public Property Act) उपद्रव करना, भीड़ को किसी मकसद के लिए इकट्ठा करना और फिर हुड़दंग करना, पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाना और सरकारी आदेशों की अवहेलना करने जैसी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर अमरिंदर सिंह ने कहा, आप इसे संसद में ला सकते थे, इस पर बहस कर सकते थे, अगर आपके पास दोनों सदनों में दो तिहाई बहुमत है तो आप संविधान में बदलाव कर सकते हैं और 35ए, 370 हटा सकते हैं लेकिन एकतरफा फैसला लेते हुए न तो कश्मीरी लोगों से या राजनीतिक पार्टियों से बात की गई, जो संविधान की मूल भावना के खिलाफ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *