सूडान ब्लास्ट: 14 भारतीयों के शव पहुंचेंगे दिल्ली

नई दिल्ली
सूडान की राजधानी खार्तूम में सिरामिक फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मारे गए 14 भारतीय नागरिकों के शव मंगलवार को दिल्ली पहुंचेंगे। सूडान में मौजूद भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उन लोगों के नामों की जानकारी दी है, जिनके शवों को मंगलवार को दिल्ली भेजा जा रहा है। इन सभी लोगों के शव की पहचान के बाद जरूरी कार्रवाई पूरा करते हुए दूतावास ने इन्हें दिल्ली भेजने का फैसला किया।

सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए दूतावास ने अपने हैंडल पर लिखा, 'खार्तूम की सिरामिक फैक्ट्री में मारे गए गए 14 लोगों की पहचान और अन्य जरूरी कार्रवाई को दूतावास स्तर पर पूरा कर दिया गया है। इन सभी लोगों के शव कल से भारत भेजे जाएंगे।' दूतावास ने अपने हैंडल में उन लोगों के नामों को भी जारी किया है, जिनकी मौत इस धमाके में हुई थी। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि जिन लोगों की पहचान अब तक नहीं हुई है, उनके डीएनए सैंपल लेकर पहचान की कोशिश की जा रही है।

इन लोगों के शव भेजे जा रहे हैं भारत
दूतावास के मुताबिक मृतकों में हरियाणा के प्रदीप कुमार, पवन कुमार, बिहार के नीतीश मिश्रा, नीरज कुमार सिंह, अमित कुमार तिवारी, राजस्थान के रवींद्र कुमार मान, जयदीप, कैलाश काजला, उत्तर प्रदेश के मोहित कुमार, प्रदीप कुमार वर्मा, हरिनाथ राजभर, तमिलनाडु के रामकृष्ण रामलिंगम, जयकुमार सेलवराजू और पुडुचेरी के वी. चिदंबरम शामिल हैं। इन सभी के शव सूडान से दिल्ली भेजे जा रहे हैं।

हादसे में 130 लोग हुए थे घायल
इससे पहले भारतीय दूतावास ने जानकारी देते हुए बताया था कि सिरामिक फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में मारे गए 23 लोगों में 18 भारतीय नागरिक शामिल थे। इसके अलावा इस हादसे में 33 लोग जिंदा बचाए गए थे। हादसे में 130 लोग घायल हुए थे, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *