अनंत सिंह को रिमांड पर लेने के लिए आज अर्जी दे सकती है पुलिस

पटना
बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को आज पटना पुलिस (Patna Police) रिमांड (Remand) पर लेने के लिए आवेदन दे सकती है. पुलिस जुड़े सूत्रों ने इस बात के संकेत दिए हैं कि पुलिस इसके लिए अर्जी दाखिल करेगी. दरअसल,  मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह को बेउर जेल (Beur Jail) भेजने के बाद पटना पुलिस ने उन्हें रिमांड पर लेने की अर्जी सोमवार को नहीं दायर की थी.

दरअसल, सरेंडर (Surrender) करने के बाद बाढ़ पुलिस अनंत सिंह जल्द से जल्द रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ करना चाहती है, लेकिन उनके अस्वस्थ होने के कारण सोमवार को रिमांड के लिए आवेदन नहीं दिया गया. गौरतलब है कि विधायक ने दिल्ली कोर्ट को बताया था कि उन्हें कुछ दिनों से बुखार है.

पटना (ग्रामीण) एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि तकनीकी कारणों से विधायक को रिमांड पर नहीं लिया गया है. पुलिस जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर उन्हें रिमांड पर लेगी. इस मामले में टीम आगे की कार्रवाई कर रही है.

एके-47 बरामदगी मामले में अनंत सिंह बीते 16 अगस्त से फरार थे और शुक्रवार को उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था.

जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को जेल पहुंचने के बाद विधायक की तबीयत और खराब हो गई थी. हालांकि, मंगलवार को उनका रूटीन समान्य रहा और उन्हें हाईपर टेंशन और शुगर की दवा भी दी गई. माना जा रहा है कि आज कोर्ट में रिमांड के लिए आवेदन देने से पहले पटना पुलिस जेल के डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी लेगी.

बता दें कि 16 अगस्त को अनंत सिंह के बाढ़ के नदावां स्थित उनके पैतृक घर से एके-47 (AK-47) रायफल के साथ अन्य हथियारों की बरामदगी के बाद पटना पुलिस उन्हें तलाश रही थी. हालांकि, वह फरार चल रहे थे, लेकिन बीते शुक्रवार को उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट (Saket Court) में  आत्मसमर्पण (Surrender) कर दिया था. इसके बाद बिहार पुलिस उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई और रविवार को उन्हें जेल में भेज दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *