अच्छी फसल के लिए चाचा ने मासूम भतीजे की दे दी बलि

भुवनेश्वर
ओडिशा के नौपाड़ा जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। अंधविश्वास के कारण एक और मासूम की बलि चढ़ गई। घटना नौपाड़ा जिले के जडामुंडा गांव की है, जहां एक किसान ने बेहतर फसल के लिए अपने 12 साल के भतीजे की बलि दे दी। पुलिस ने 48 साल के आरोपी किसान चिंतामणि माझी को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह आरोपी चिंतामणि माझी अपने बड़े भतीजे देबार्चन (18) के साथ खेत में काम कर रहा था। सुबह 9.30 बजे के करीब छोटा भतीजा धानसिंह (12) दोनों के लिए खाना लेकर खेत पहुंचा था।

पेड़ काटने के बहाने ले जाकर हत्या
पुलिस ने बताया कि 10 बजे के करीब पेड़ काटने के बहाने चिंतामणि अपने छोटे भतीजे धानसिंह को लेकर दूसरे खेत में गया और उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। भाई के रोने की आवाज सुनकर देबार्चन मौके पर पहुंचा तो सबकुछ देखकर दंग रह गया।

आरोपी चाचा ने माना जुर्म
देबार्चन के शोर मचाने पर गांववाले जुट गए और उन्होंने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस की पूछताछ में माझी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने बताया कि इस क्षेत्र में बेहतर फसल के लिए आदिवासी लोग बलि देते हैं। पर, अक्सर वे बकरी, मुर्गी या किसी अन्य पशु-पक्षी की बलि देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *