अगर आपके पास हैं ये ऐपल डिवाइसेज, तो कार अनलॉक करने में हो सकती है दिक्कत

ऐपल ने कंफर्म किया है कि उसकी डिवाइसेज से जुड़ा एक अजीब सा मामला सामने आया है। अगर आपके पास iPad चार्जिंग ऐपल पेंसिल हो तो आपको कार अनलॉक करने में दिक्कत हो सकती है। हालांकि यह तो 99.9 प्रतिशत तय है कि कार अनलॉक करते वक्त आप ऐपल पेंसिल से अटैच्ड आईपैड लेकर नहीं जाएंगे, लेकिन अगर आप यह डिवाइस लेकर जाएं तो कार अनलॉक करना मुश्किल होगा। इस बात की पुष्टि खुद डिवाइस मेकर ऐपल ने भी ऐपल पेंसिल सपॉर्ट डॉक्यूमेंट में कर दी है।

कार की चाबी और आईपैड के पेंसिल चार्ज करने में क्या कनेक्शन है, इसे लेकर ऐपल ने कहा है कि iPad+Pencil के बीच में सिग्नल इंटरफेरेंस की वजह से की-लेस इंट्री डिवाइस में प्रॉब्लम हो सकती है। ऐपल ने इसे और स्पष्ट करते हुए लिखा कि अगर आपके पास ऐपल आईपैड प्रो है और आप उससे सेकेंड-जेनरेशन ऐपल पेंसिल को चार्ज कर रहे हैं या पेंसिल आईपैड से अटैच है तो यह समस्या आ सकती है। हालांकि, यह भी कहा गया है कि पेंसिंल के चार्ज्ड होने की स्थिति में आपको ऐसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सपॉर्ट पेज पर लिखा है, 'अगर आप अपनी ऐपल पेंसिल (सेकेंड जेनरेशन) को आईपैड प्रो से चार्ज कर रहे हों और आपके कार की की-लेस इंट्री डिवाइस (की-फोब) पास रखी हो तो सिग्नल में गड़बड़ी के चलते की-फोब से कार अनलॉक करने में आपको दिक्कत आ सकती है। अगर ऐसा होता है तो आप अपने आईपैड प्रो को की-फोब से दूर कर दें या फिर ऐपल पेंसिल और आईपैड प्रो को अलग-अलग रखें। ऐपल पेसिंल के चार्ज होने के बाद ऐसी दिक्कत नहीं आएगी।'

बताते चलें, ऐपल ने हाल ही में 10.5 इंच और 7.9 इंच के आईपैड मिनी टैब लॉन्च किए हैं। नए आईपैड मिनी और आईपैड एयर 64 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट के साथ आते हैं। दोनों ही डिवाइसेज सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड कलर में अवेलेबल हैं और इन्हें वाईफाई और वाईफाई प्लस कनेक्टिविटी ऑप्शंस मिलते हैं। यहां हाइलाइट आईपैड मिनी है जो अब ऐपल पेंसिंल (फर्स्ट जेनरेशन) को सपॉर्ट करता है। दोनों ही टैब ए12 बायोनिक प्रोसेसर के साथ आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *