अखिलेश यादव का यूटर्न, पत्नी डिंपल को फिर कन्नौज से दिया टिकट

नई दिल्ली

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव को लोकसभा चुनाव नहीं लड़ाने के अपने ऐलान पर यूटर्न ले लिया है. दरअसल, परिवारवाद का आरोप लगने पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने करीब दो साल पहले ऐलान किया था कि उनकी पत्नी साल 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन शुक्रवार को जब समाजवादी पार्टी ने अपने लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी की, तो उसमें डिंपल यादव का भी नाम था.

समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है. दिलचस्प बात यह है कि इस सूची में अभी अखिलेश यादव के नाम को शामिल नहीं किया गया है. अभी तक पार्टी ने इस बात का ऐलान नहीं किया है कि अखिलेश यादव कहां से चुनाव लड़ेंगे?

आपको बता दें कि करीब दो साल पहले परिवारवाद का आरोप लगने पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि अगर हमारा परिवारवाद है, तो हम तय करते हैं कि अगली बार हमारी पत्नी डिंपल यादव चुनाव नहीं लड़ेंगी. अखिलेश यादव ने यह बात 24 सितंबर 2017 को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक सवाल के जवाब में कही थी. इस दौरान अखिलेश यादव ने यह भी दावा किया था कि अब उनकी पार्टी में परिवारवाद नहीं रहेगा.

इस दौरान अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर भी परिवारवाद का आरोप लगाया था. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की घोषणा को दो साल भी नहीं बीते हैं और उन्होंने यूटर्न ले लिया है. अखिलेश यादव का यह यूटर्न उस समय सामने आया है, जब लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है और राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों का धड़ाधड़ ऐलान कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *