कांग्रेस की राज्यसभा सीट बढ़ी, मनमोहन निर्विरोध चुने गए

जयपुर

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बने हैं. रविवार शाम चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद मनमोहन सिंह को कांग्रेस के टिकट पर राजस्थान से राज्यसभा का सदस्य चुन लिया गया है.

मनमोहन सिंह को 19 अगस्त यानी सोमवार को जयपुर में राज्यसभा सदस्य का प्रमाण पत्र दिया जाएगा. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी के आकस्मिक निधन की वजह से यह सीट खाली हुई थी.

गौरतलब है कि मनमोहन सिंह निर्विरोध चुने गए हैं. राजस्थान से बीजेपी ने या फिर किसी निर्दलीय ने मनमोहन सिंह के खिलाफ पर्चा नहीं भरा था. बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को राज्यसभा की सदस्यता के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था.

नामांकन करने पहुंचे मनमोहन सिंह (86) के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अविनाश पांडे भी मौजूद थे. मनमोहन सिंह लगभग तीन दशकों से असम से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रहे हैं. उनका कार्यकाल 14 जून को समाप्त हो चुका है. मनमोहन सिंह 3 अप्रैल, 2024 तक राज्यसभा सदस्य रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *