अंबति रायडू के बॉलिंग एक्शन पर सवाल, ICC करेगी जांच

सिडनी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मिली 34 रनों से हार के बाद अब टीम इंडिया को एक और झटका लगा है. दरअसल, सिडनी वनडे में पार्ट टाइम बॉलिंग करने वाले अंबति रायडू के गेंदबाजी एक्शन की आधिकारिक शिकायत की गई है. रायडू ने सिडनी वनडे मैच के दौरान दो ओवर गेंदबाजी की थी और बिना किसी सफलता उन्होंने 13 रन दिए थे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने रविवार को ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है. ICC के मुताबिक संदिग्ध गेंदबाजी के लिए अंबति रायडू की शिकायत की गई है. रायडू को अब 14 दिनों के अंदर अपने बॉलिंग एक्शन की जांच करानी होगी. हालांकि, रिपोर्ट का नतीजा आने तक रायडू को गेंदबाजी करने की अनुमति दी गई है.

रायडू ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान 22वें और 24वें ओवर में गेंदबाजी की थी. रायडू टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर वह टीम के लिए पार्ट टाइम ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं.

अंबति रायडू ने 46 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 3 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा वह 97 फर्स्ट क्लास मैचों में 10 विकेट और 151 लिस्ट A मैचों में 13 विकेट झटक चुके हैं.

आईसीसी के नियमों के मुताबिक गेंद फेंकने के दौरान अगर किसी गेंदबाज का हाथ 15 डिग्री से ज्यादा मुड़ता है तो वह एक्शन अवैध माना जाता है. ऐसे में उस गेंदबाज पर गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध भी लग सकता है. बायो मैकेनिक एनालिसिस में रायडू के पास होने के बाद ही उनके एक्शन को क्लीन चिट मिल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *