अंतागढ़ टेपकांड: 1 करोड़ की फिरौती मांग फंसे फिरोज सिद्दीकी, कांग्रेस नेता की शिकायत पर FIR दर्ज

रायपुर
छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ टेप के प्रमुख गवाह फिरोज सिद्दीकी पर FIR दर्ज कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सिद्दीकी पर ब्लैकमेलिंग और वसूली का आरोप लगा है. राजधानी रायपुर के घर की पुलिस ने तलाशी ली और कई सामान जब्त किया. इसके साथ ही दूसरे स्थान पर भी पुलिस ने छापा मारा. फिलहाल फिरोज सिद्दीकी सिविल लाइन पुलिस की हिरासत में है. सिद्दीकी को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने एक प्रेसवार्ता भी ली. इसमे पुलिस ने एक बड़ा खुलासा भी किया है. पुलिस के मुताबिक फिरोज सिद्दीकी ने एक कांग्रेस नेता से 1 करोड़ की फिरौती मांगी थी. उगाही करने पर नेता ने पुलिस से मामले की शिकायत कर दी.

फिरोज सिद्दीकी की गिरफ्तारी को लेकर एसपी आरिश शेख ने प्रेसवार्ता की. जानकारी देते हुए एसपी ने कहा कि फिरोज सिद्दीकी के दूसरे ठिकाने पर भी छापा मारा गया है. एसपी ने कहा कि 3 जगहों पर पुलिस ने छापा मारा है. सिविल लाइन, तेलीबांधा और माना थाना क्षेत्र में सर्चिंग की गई है. तलाशी के बाद सीडी, कंप्यूटर और पेन ड्राइव पुलिस ने जब्त कर लिया है.

एसपी आरिश शेख ने बताया कि फिरोज सिद्दीकी के खिलाफ कांग्रेसी नेता पप्पू फरिश्ता ने शिकायत दर्ज कराई है. पप्पू फरिश्ता की शिकायत पर ही पुलिस ने धारा 384 के तहत वसूली के लिए धमकाने के आरोप में  शिकायत दर्ज की है. फिरोज सिद्दीकी पर एक करोड़ 90 लाख रुपए की उगाही के लिए धमकाने का आरोप है.  25 लाख रुपए पप्पू फरिश्ता दे दी थी. इसके बाद कांग्रेस नेता को धमकाया जा रहा था जिसकी शिकायत की गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *