अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आज, पीएम नरेंद्र मोदी किन्हें देंगे अपने सोशल मीडिया अकाउंट

 
नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐलान किया था कि वह अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर यानी आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट किसी महिला को सौंप देंगे। आज यह देखना होगा कि किसी एक महिला को वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट देंगे या कुछ महिलाओं को। इसी कड़ी में सरकार ने सोशल मीडिया पर ऐसी कई महिलाओं की कहानी शेयर की जो समाज में प्रेरणादायी रहीं।

पीएम मोदी ने लोगों से भी इस प्रकार की महिलाओं की कहानी उनके साथ साझा करने का अनुरोध किया था। मोदी ने गत मंगलवार को ट्वीट किया,‘इस महिला दिवस पर, मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट ऐसी महिलाओं को सौंपे दूंगा जिनका जीवन और कार्य हमें प्रेरित करते हैं। इससे उन्हें लोगों को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी।’
 
उन्होंने कहा, ‘क्या आप इस तरह की महिला हैं या आप इसी तरह की किसी प्रेरणास्पद महिला को जानते हैं? हैशटैग शीइन्सपायर्सअस (वे हमें प्रेरित करती हैं) के साथ ऐसी कहानी शेयर करिए।’
 
पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया से संन्यास लेने की बात पर एक मजेदार खुलासा करते हुए कहा है कि वे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एक दिन के लिए अपना अकाउंट उन महिलाओं को देंगे जिन्होंने दूसरों को प्रेरणा दी है। पीएम ने कल एक ट्वीट कर कहा कि वह सोशल मीडिया छोड़ने की सोच रहे हैं। आज पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में इसके पीछे का कारण भी बताया और कहा कि वह महिला दिवस के दिन अपना सोशल मीडिया अकाउंट महिलाओं के देना चाहते हैं। पीएम ने कहा है कि 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर वह अपना अकाउंट उन महिलाओं को देंगे, जिनका जीवन हमें प्रेरित करता हो।

सरकार के ट्विटर हैंडल MyGovIndia से ऐसी कई महिलाओं की कहानी शेयर की गई। इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि जिन महिलाओं की प्रेरणादायक स्टोरी शेयर की गई, उन्हीं में से किसी को मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट चलाने का मौका मिलेगा। एक नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ कहानियों पर जिन महिलाओं के बारे में सरकार ने जानकारी शेयर की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *