गंभीर की अपील, पाक बच्ची को मिला वीजा

नई दिल्ली
विदेश मंत्रालय ने इलाज के लिए पाकिस्तानी बच्ची को वीजा दिलाने के पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर की अपील को स्वीकार कर लिया है। हार्ट पेशंट 6 साल की इस बच्ची और उसके पैरंट्स को वीजा जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि गौतम गंभीर आतंकवादी हमलों को लेकर पाकिस्तान सरकार पर काफी हमलावर रहते हैं। हालांकि, जब बात मानवता की आई तो उन्होंने विदेश मंत्रालय को अनुरोध करती हुई चिट्ठी लिखी। गंभीर ने 1 अक्टूबर को चिट्ठी लिखी थी।
विदेश मंत्री एस.शिवशंकर ने उन्हें जवाब में 9 अक्टूबर को चिट्ठी लिखकर बताया कि पाक स्थित भारतीय उच्चायोग को ओमैमा अली और उनके मातापिता को वीजा जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके बाद गंभीर ने विदेश मंत्री का आभार जताते हुए ट्वीट किया, 'उस पार से एक नन्हे दिल ने दस्तक दी,इस पार दिल ने सब सरहदें मिटा दी। उन नन्हे कदमों के साथ बहती हुई मीठी हवा भी आई है, कभी-कभी ऐसा भी लगता है जैसे बेटी घर आई है। पाकिस्तानी बच्ची और उसके पैरंट्स को हार्ट सर्जरी के लिए वीजा उपलब्ध कराने के लिए विदेश मंत्री का आभार।'

उधर, गंभीर ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'मैंने हमेशा कहा है कि मुझे समस्या पाक सरकार, आईएसआई और पाक में मौजूद आतंकी संगठनों से है, लेकिन अगर 6 साल की बच्ची का भारत में इलाज हो सकता है, तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है।'

उन्होंने कहा, 'मैंने विदेश मंत्री से अनुरोध किया था और उन्होंने अनुरोध स्वीकार कर लिया जिसके लिए मैं उनका आभारी हूं। मैं पीएम और गृह मंत्रालय का भी आभारी हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *