स्किन केयर रेजोल्यूशन 2020

खूबसूरती देखनेवाले की आंखों में होती है यह बात पूरी तरह सच है लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि खूबसूरत त्वचा हर किसी को अच्छी लगती है। अगर आपकी स्किन ग्लोइंग, स्मूद और हेल्दी है तो आपके साथ ही दूसरे लोग भी इस पर फिदा हो जाएंगे…

स्किन को दें बटर केयर
सर्दियों में अपनी स्किन को बटर केयर दें। ताकि गर्मियों में भी डिहाइड्रेशन की दिक्कत आपको ना सता पाए। अच्छा बटर बेस ब्यूटी प्रॉडक्ट लेकर अपनी स्किन के नरिशमेंट् का पूरा ध्यान रखें। आप मलाई, देसी घी जैसी घरेलू चीजों का भी उपयोग कर सकते हैं। इनसे बॉडी मसाज लेने के बाद शॉवर लें और स्मूद स्किन पाएं।

दो समय की देखभाल
इस बात का ध्यान रखें कि रेजोल्यूशन ऐसे ही लें, जिन्हें पूरा कर सकें। लेकिन स्किन का ग्लो बढ़ाने के लिए हर दिन सुबह और शाम के वक्त थोड़ा वक्त जरूर निकालें ताकि स्किन को पूरा पोषण मिल सके।

मुश्किल लगता है यह काम
हम सभी को फेसमास्क लगाना बड़ा मुश्किल काम लगता है। ज्यादातर लोग आलस में अपनी स्किन की देखभाल के लिए पैक नहीं लगाते। लेकिन ऐसा ना करें। कम से कम सप्ताह में एक बार फेसपैक या स्किन मास्क का इस्तेमाल जरूर करें।

हर रात सोने से पहले
खुद से वादा करें कि साल 2020 में आप हर रात सोने से पहले चेहरा जरूर धोएंगे। फेस वॉश के बाद नाइट क्रीम या अच्छे मॉइश्चराइजर से त्वचा की हल्की मसाज करेंगे। इतना ही आपको ग्लोइंग स्किन देने में काफी हेल्पफुल रहेगा।

धूप से बचाव
आलस के कारण ज्यादातर लोग बिना सनस्क्रीन लगाए ही बाहर निकल जाते हैं। आपको खुद से प्रॉमिस करना है कि हर दिन आप बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का उपयोग करेंगे ताकि धूप आपकी त्वचा की रंगत खराब ना कर पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *