हरियाणा के CM खट्टर के खिलाफ फेक न्यूज शेयर करने वाले 3 लोग गिरफ्तार

 
गुरुग्राम     

अगर आपने सोशल मीडिया पर फेक न्यूज पोस्ट की या अफवाह फैलाई, तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल ने एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन पर आरोप है कि इन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ फेक न्यूज सोशल मीडिया पर पोस्ट की और उनके सम्मान को ठेस पहुंचाई. पुलिस ने मामले में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें Indian National Students Organisation (INSO) एक और आम आदमी पार्टी के दो कार्यकर्ता शामिल हैं. पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के बाद मामले की तफ्तीश भी शुरू कर दी है.

मामले में हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता जवाहर यादव का कहना है कि सोशल मीडिया पर राजनीतिक द्वेष के चलते इस तरह की गलत जानकारी पोस्ट की गई थी, जिसकी शिकायत शुक्रवार यानी 28 दिसम्बर को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आईटी सेल ने गुरुग्राम पुलिस से की थी. बीजेपी आईटी सेल ने फेसबुक पर वायरल हो रही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की एक खबर को फेक बताया है. बीजेपी आईटी सेल का आरोप लगाया था कि सोशल मीडिया पर इस फेक न्यूज को फैलाकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है.

वहीं, इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को, जिसमें INSO के स्टेट वाइस प्रसिडेंट संदीप जाखड़ और आम आदमी से जुड़े दो कार्यकर्ताओं को शुक्रवार देर रात उनके घर से गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है. यह मामला हरियाणा के मुख्यमंत्री से जुड़ा था, जिसके चलते गुरुग्राम पुलिस फौरन हरकत में आई और आईटी कानून के कार्रवाई की. इस घटना  के बाद से सोशल मीडिया पर किसी के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली या गलत जानकारी साझा करने वालों को सावधान रहना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *