मुंबई हादसा: ‘चलते वक्त हिलता था पुल, कई बार BMC और रेलवे को लिखी जा चुकी थी चिट्ठी’

 
मुंबई     

मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार को हुए फुटओवर ब्रिज हादसे ने 3 महिलाओं समेत 6 लोगों की जान ले ली और 33 लोग घायल हैं. चश्मदीदों के अनुसार जब ब्रिज गिरा था तो वहां पर कई लोग मौजूद थे. इसके अलावा कई गाड़ियां भी ब्रिज के नीचे मौजूद थीं. टाउन प्लानर पंकज वाफना की मानें तो उन्होंने इस पुल की खराब हालत के लिए कई बार बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) और रेलवे को ध्यान दिलाया था, लेकिन मामले में जम कर लापरवाही बरती गई.

सीएसटी रेलवे स्टेशन जाना माना स्टेशन है. ये ब्रिज आजाद मैदान को सीएसटी रेलवे स्टेशन से जोड़ता है. यह पूरा इलाका वर्ल्ड हेरिटेज घोषित किया जा चुका है.  उन्होंने बताया कि मैं भी उस पुल से कई बार गुजरा हूं और वहां से गुजरते वक्त पुल हिलता था. उसकी हालत देखकर डर लगता था कि कहीं ये गिर न जाए. इसे लेकर मैंने रेलवे और बीएमसी को तीन से चार बार पत्र भी लिखा था. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

उन्होंने कहा कि इस हादसे के लिए रेलवे से ज्यादा बीएमसी जिम्मेदार है. अभी रेलवे और बीएमसी के अधिकारी एक दूसरे पर आरोप लगाएंगे फिर मामला शांत हो जाएगा. क्योंकि वो जानते हैं कि मुंबईकर ऐसी चीजें जल्दी भूल जाते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मैं खुद भी जिम्मेदार हूं. हम भी भूल जाते हैं और अपने-अपने काम पर लग जाते हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *