गया में जमात-उल-मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार, कई दस्तावेज बरामद

कोलकाता

बिहार के गया से कोलकाता एटीएस ने बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. वह नाम बदलकर अपने पत्नी और बच्चे के साथ गया में रह रहा था. साल 2007 से वह जमात-उल-मुजाहिद्दीन के लिए काम कर रहा था. उसके पास से कई दस्तावेज बरामद हुए हैं.

गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम एजाज अहमद है. जमात उल मुजहिदीन, बांग्लादेश के अलग-अलग कई मामलों में पुलिस को उसकी तलाश थी. एजाज को बीरभूम से सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

एजाज अविनाशपुर इलाके के पनरुई क्षेत्र से अपना नेटवर्क चला रहा था. गया जिले के बुनियादपुर पुलिस थाना क्षेत्र के पठानटोली इलाके में एजाज स्थानीय इलाके में रहता था. एजाज को आईपीसी की धारा 120बी, 130 और एक्सप्लोसिव सब्सटेंस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है.

एजाज गया में रहकर जमात उल मुजाहिदीन के लिए आतंकियों की भर्ती करता था. वह भारत के टॉप रिक्रूटर में से एक है. गिरफ्तार शख्स सलाउद्दीन और कौसर के संपर्क में लगातार बना हुआ था. कोलकाता एटीएस की यह बड़ी सफलता मानी जा रही है.

बता दें कि जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश से ऑपरेट करता है. इसका असर बांग्लादेश से लगे भारत के सीमावर्ती इलाके में भी है. पश्चिम बंगाल के मालदा, 24 परगना और मुर्शिदाबाद जैसे कुछ जिलों में जमात उल मुजाहिद्दीन के स्लीपर सेल के लोग काफी सक्रिय बताए जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *