2024 में जानें कितनी सीटों पर है नजर, प्रचंड जीत के बाद BJP ने तय किया अगला लक्ष्य

 नई दिल्ली
 
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अगले लोकसभा चुनाव (2024) के लिए लक्ष्य तय कर लिया है। पार्टी ने अगले चुनाव में 333 सीटें जीतना चाहती है। बीजेपी नेता सुनील देवधर ने इस आंकड़े की जानाकरी दी है। बता दें कि बीजेपी ने साल 2014 लोकसभा चुनाव में 282 और हाल ही में आए नतीजों में 303 सीटें हासिल की। लेकिन अब बीजेपी की इच्छा और अधिक सीटें जीतने की है।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से बीजेपी में आए सुनील देवधर ने बताया कि साल 2014 के लिए हमारा पश्चिम बंगाल से लेकर तमिलनाडु तक कोर मंडल इसके लिए जमीन तैयार करेगा। हमारे सहयोगी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में देवधर ने बताया कि उन्होंने तेलुगु सीखनी शुरू कर दी है और उन्हें पहले से ही बंगाली भाषा आती है। 
 

सुनील देवधर ने बताया कि अगर आप लोगों के दिलों में जाना चाहते हैं तो फिर आपको उनकी भाषा पता होनी चाहिए। पार्टी के नेता ने बताया कि दक्षिणी राज्यों में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने के लिए बीजेपी एक पूरे देश की पार्टी के रूप में खुद को फिर से संगठित करेगी, न कि 'हिंदी भाषी संगठन' के रूप में। पार्टी ने दक्षिणी भारत के पांच राज्यों में से चार में अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए तैयारी शुरू कर दी।

बता दें कि बीजेपी ने कर्नाटक की 28 में से 25 सीटों पर कब्जा जताया है। वहीं, तेलंगाना की 17 में से चार सीटें जीती लेकिन तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *