2019 की विदाई, मोदी-शाह और योगी पर ट्विटर पोल करा रही कांग्रेस

नई दिल्ली
कांग्रेस ने 2019 की विदाई के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्विटर पोल  कराए जा रहे हैं. पहले पोल में #BJPJumlaAwards पर वोटिंग के लिए कहा गया है और विजेताओं के नाम 31 दिसंबर को घोषित करने की बात कही गई है. वहीं, दूसरा पोल 'साल के तानाशाह' के तौर पर चलाया है. सोमवार शाम से अब तक कांग्रेस ने 5 पोल कराए हैं.

पहले पोल में कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करके लिखा 'हम साल का अंत बीजेपी के उन बड़े बयानों के साथ कर रहे हैं. #BJPJumlaAwards में आपका स्वागत है, वोट करते रहें, हम कल विजेताओं के नाम बताएंगे. भाजपा नेताओं के डायलॉग पर बॉलीवुड को कुछ नहीं मिला. डायलॉग ऑफ द ईयर के नॉमिनीज…' इस पोल में पीएम मोदी (क्लाउड कवर), वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (प्याज) और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को नॉमिनीज बनाया है.

बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के वक्त एक चैनल पर इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने क्लाउड कवर की बात कही थी. उन्होंने कहा था ‘एयर स्ट्राइक के दिन मौसम ठीक नहीं था. उस दिन विशेषज्ञों का मानना था कि स्ट्राइक दूसरे दिन की जाए. लेकिन मैंने उन्हें सलाह दी कि वास्तव में बादल हमारी मदद करेंगे और हमारे लड़ाकू विमान रडार की नजरों में नहीं आएंगे.’ उस वक्त भी कांग्रेस ने पीएम मोदी को घेरा था. कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया था कि जुमला ही फेंकता रहा पांच साल की सरकार में, सोचता था क्लाउडी है मौसम, नहीं आउंगा रडार में. वहीं, विपक्ष के कई अन्य नेताओं ने भी मोदी के इस बयान के बाद चुटकी ली थी.

देश में प्याज की कीमतों को लेकर आम आदमी बेहाल है. आज भी प्याज 100 के पार है. सदन में प्याज वॉर पर वित्त मंत्री का बयान काफी चर्चा में रहा था. लोकसभा में प्याज को लेकर वित्त मंत्री ने कहा था 'मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी. मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां अनियन से मतलब नहीं रखते.'

लोकसभा में प्रदूषण को लेकर केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि कोई भारतीय अध्ययन नहीं है जो बताता हो कि प्रदूषण से उम्र कम होती है. प्रकाश जावेड़कर ने यह भी कहा था कि ऐसी बातें कहकर डर का माहौल नहीं बनाना चाहिए.

वहीं, दूसरा पोल 'साल के तानाशाह' के तौर पर चलाया है. इसमें गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी को नॉमिनीज बनाया है. कांग्रेस ने ट्वीट करके लिखा 'उनकी जैकबूट्स और उनकी बंदूकें, उनकी लाठियां और उनके ट्रोल, इनमें से किस भाजपा नेता की आत्मा सबसे अत्यचारी है?

गौरतलब है कि CAA और NRC को लेकर देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं. यूपी, दिल्ली और असम जैसे राज्यों में इस पर काफी बवाल मचा था. यूपी में प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस के रवैये की काफी आलोचना हुई थी. इसी साल अंतर्राष्ट्रीय पत्रिका टाइम ने 20 मई के अपने नए संस्करण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कवर पेज पर जगह दी थी. उन्हें 'India's Divider in Chief' यानी की 'भारत का प्रमुख विभाजनकारी' बताया था. इसके अलावा कांग्रेस ने 'सबसे बड़ा झूठा', 'साल के अर्थशास्त्री' और 'साल के वैज्ञानिक' पोल के जरिए भी बीजेपी पर तंज कसा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *