2018 के शॉकिंग एक्सपेरिमेंट्स

साल 2018 के फैशन सीन की बात करें तो इंटरनैशनल डिजाइनर्स के बीच इंडियन ट्रडिशनल ड्रेसेज का जलवा इस कदर हावी रहा कि बहुत से इंटरनैशनल डिजाइनर्स ने पहली बार भारतीय पारंपरिक परिधानों को भी डिजाइन किया जिसे फैशन लवर्स ने काफी पसंद किया। इसके अलावा भी फैशन के पटल पर कई शॉकिंग एक्सपेरिमेंट्स भी देखने को मिले। आखिर कौन से थे वे एक्सपेरिमेंट्स जानें…

Dolce & Gabbana साड़ी

इटली का लेक कोमो साल 2018 में सिर्फ रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी की वजह से ही चर्चा में नहीं रहा बल्कि एक और वजह से चर्चा में रहा। और वह वजह थी लेक कोमो में हुआ डोल्स ऐंड गबाना का फैशन शो जिसमें भारत की शान साड़ी को भी जगह मिली। डोल्स ऐंड गबाना ने पहली बार इंडियन ट्रडिशनल अटायर साड़ी को डिजाइन किया और इसे रैंप पर शोकेस करने के लिए उन्होंने इंडियन मॉडल दीप्ति शर्मा को चुना।

Ralph & Russo लहंगा
Dolce & Gabbana के बाद दुनिया के सबसे मशहूर डिजाइनर्स में से एक Ralph & Russo ने भी पहली बार कोई भारतीय परिधान डिजाइन किया और वह था- लहंगा। Ralph & Russo ने बॉलिवुड ऐक्ट्रेस सोनम कपूर के लिए कस्टम-मेड लहंगा तैयार किया। कान्स के रेड कार्पेट वॉक के दौरान सोनम कपूर Ralph & Russo द्वारा डिजाइन किए गए शैंपेन कलर के लहंगे में नजर आईं। इस लहंगे पर हैंड इम्ब्रॉयडरी के साथ 43 हजार स्वारोस्की क्रिस्टल्स लगे हुए थे और इसे बनाने में 9 हजार 500 घंटे का वक्त लगा था।

Valentino लहंगा
साल 2018 की सबसे चर्चित शादी थी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी। शादी के दौरान ईशा के सभी आउटफिट्स चर्चा में रहे लेकिन जो वेडिंग ड्रेस सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वह था ईशा अंबानी का वेडिंग रिसेप्शन लहंगा जिसे दुनिया के सबसे मशहूर लग्जरी फैशन डिजाइनर्स में से एक Maison Valentino ने डिजाइन किया था। Valentino भी उन डिजाइनर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिन्होंने पहली बार कोई इंडियन attire डिजाइन किया।

टी-शर्ट शर्ट
साल 2018 में हाई-एंड फैशन ब्रैंड Balenciaga को उस वक्त जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा जब उन्होंने एक ऐसी टी-शर्ट लॉन्च की जो 2 इन 1 थी यानी टी-शर्ट और शर्ट दोनों एक ही में। इसमें टी-शर्ट थी जिसके ऊपर एक शर्ट को अटैच कर दिया गया था। इसे देखने के बाद आपके मन में सिर्फ एक ही सवाल आएगा कि आखिर क्यों…क्यों पड़ी इसकी जरूरत।

अजीबोगरीब डिजाइन वाला शॉल
इटैलियन फैशन ब्रैंड Fendi ने साल 2018 के अपने फॉल 2018 कलेक्शन के दौरान टच ऑफ फर नाम से एक शॉल लॉन्च किया था जिसके बाद काफी बवाल मचा और इसकी वजह यह थी इस शॉल का डिजाइन वजाइना जैसा था। शॉल की तस्वीर जारी होते ही लोगों ने ट्विटर पर इसे अनुचित कहना शुरू कर दिया। इस डिजाइनर शॉल की कीमत 990 यूएस डॉलर थी।

उल्टी-पुलटी बिकीनी
जी हां, साल 2018 में ना सिर्फ दुनिया उलट-पुलट हो गई बल्कि फैशन में भी काफी कुछ ऐसा हुआ जिसे उलट-पुलट कहा जा सकता है। इंस्टाग्राम मॉडल वैलेनटीना फ्रैडेग्राडा ने उस वक्त सनसनी मचा दी जब उन्होंने उल्टी बिकीनी पहनकर अपनी फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *