177500 तक मिलेगी सैलरी, यूपी के बिजली विभाग में भर्तियां

 
नई दिल्ली 

उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग (UPPCL) में नौकरी का शानदार मौका है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन में लेखा अधिकारी यानी अकाउंट ऑफिसर (Account Officer) के पदों पर 30 वैकेंसी निकली हैं. जिसमें से 04 पद अनारक्षित हैं. जबकि 03 पद ईडब्ल्यूएस, 03 पद ओबीसी, 18 पद अनुसूचित जाति और 02 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 01 जुलाई 2020 से शुरू होगी.

शैक्षणिक योग्यता

अकाउंट ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को C.A./l.C.W.A. होना आवश्यक है. इसके अलावा ऑडिट डिपार्टमेंट में काम करने का अनुभव भी होना चाहिए.
 
आयु सीमा

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन में लेखा अधिकारी यानी अकाउंट ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है. यूपी के एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष छूट दी जाएगी.
 
चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (200 अंक) एवं इंटरव्यू (25 अंक) के आधार पर किया जाएगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा संभवत: लखनऊ, मेरठ, आगरा और वारणसी में होगी.
 
कितनी मिलेगी सैलरी?

वेतन मैट्रिक्स लेवल- 10 में वेतनमान 56100-177500 रुपये एवं भत्ते उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में लागू नियमानुसार देय होंगे. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 1 जुलाई से www.uppcl.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *