चीन बॉर्डर को जोड़ने वाला अहम बैली ब्रिज टूटा

पिथौरागढ़
चीन के साथ सीमा पर विवाद के बीच भारतीय सेना की तैयारियों को एक झटका लगा है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ स्थित मुनस्यारी में सामरिक रूप से बेहद अहम माना जाने वाला एक बैली ब्रिज टूट गया है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब मुनस्यारी-मिलम रोड पर एक भारी भरकम मशीन ले जाई जा रही थी। धापा के पास सेनर नाले पर बना पुल ओवरलोडिंग से भरभराकर नाले में जा गिरा। हादसे में पुल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इन दिनों चीन बॉर्डर को जोड़ने वाली मिलम रोड पर काम तेजी से चल रहा है, जिसके लिए भारी-भरकम मशीनों को बॉर्डर पर पहुंचाया जा रहा है। यह ब्रिज टूटने से चीन सीमा पर जाने वाले आईटीबीपी और सेना के जवानों को दिक्कत आएगी। साथ ही चीन को जोड़ने वाली सड़क काटने का काम भी प्रभावित होगा। देखें वीडियो-

सोमवार सुबह हुआ हादसा, दो लोग गंभीर रूप से घायल
यह पुल पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में धापा के पास सेनर नाले पर बना था। इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इन दिनों चीन बॉर्डर को जोड़ने वाली मिलम रोड पर काम तेजी से चल रहा है, जिसके लिए भारी-भरकम मशीनों को बॉर्डर पर पहुंचाया जा रहा है। हादसा सोमवार सुबह करीब 9:30-10 बजे के बीच हुआ। दोनों घायलों का मुनस्यारी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *