​सेक्स की लत से जुड़ी ये बातें हैरान कर देंगी

सेक्स अडिक्शन यानी सेक्स की लत। इस बारे में आपने कई बार सुना होगा। शायद कई ऐसे लोगों को आप जानते भी हो जिन्हें सेक्स की बुरी लत होती है। सेक्स एक्सपर्ट्स के पास इस तरह के कई मामले आते रहे हैं, जिनमें लोगों ने अपनी सेक्स की लत के बारे में जिक्र किया। सेक्स कोई बुरी चीज नहीं है, लेकिन इसकी अति नुकसानदायक हो सकती है। आज हम सेक्स की लत के बारे में बात करेंगे और इससे जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो हैरान कर देंगी

इन लोगों में होती है सबसे ज्यादा सेक्स की लत
सेक्स एक्सपर्ट जो कार्ट सेक्स की लत, शादीशुदा लाइफ में दिक्कत और सेक्शुएलिटी से संबंधित विषयों में स्पेशलिस्ट हैं। उनके मुताबिक, सेक्स की लत सबसे ज्यादा उन लोगों में होती है जो बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार होते हैं। ऐसे लोग सेक्स से संबंधित कई ऐसी गतिविधियों में लिप्त हो जाते हैं जो उनके लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं।

यौन शोषण के शिकार लोगो में सेक्स की लत
सेक्स की लत ऐसे लोगों में भी ज्यादा मिलती है जो बचपन में कभी यौन शोषण का शिकार हुए हों। सेक्स एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऐसा शायद इसलिए होता है ताकि वे अपने बचपन के उस बुरे सपने से बाहर निकल सकें।

एस्पर्गर सिंड्रोम पीड़ितों में भी सेक्स अडिक्शन
एक्सपर्ट्स का मानना है कि जो लोग एस्पर्गर सिंड्रोम से पीड़ित होते हैं उनमें खतरनाक सेक्स संबंधी गतिविधियों में शामिल होने का खतरा अधिक होता है।

नशे की वजह से भी सेक्स की लत
ड्रग्स या फिर नशे की लत की वजह से भी लोग सेक्स अडिक्शन का शिकार हो जाते हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऐसे लोगों के लिए सेक्स एक लत के विकल्प के तौर पर काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *