हो गया कन्फर्म! कब लॉन्च होने वाला है Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन

अगर आप भी Xiaomi Redmi Note 7 Pro खरीदने के लिए एक्साइटेड हैं, तो अब आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रेडमी ब्रैंड के जनरल मैनेजर लू वेइबिंग ने कन्फर्म किया है कि कंपनी Xiaomi Mi 9 के बाद रेडमी नोट 7 से पर्दा उठाएगी।

बता दें कंपनी 20 फरवरी को Mi 9 पेश करने वाली है। ऐसे में फरवरी के अंत में या फिर मार्च की शुरुआत में रेडमी नोट 7 प्रो भी लॉन्च कर दिया जाएगा। चीन की वेबसाइट पर इस नए फोन का एक टीजर भी नजर आ रहा है, जिसमें Pro लिखा है। इससे साफ है कि कंपनी जल्द ही नोट 6 प्रो के अपग्रेडड वर्जन नोट 7 प्रो से पर्दा उठाने वाली है। वहीं बात की जाए, रेडमी नोट 7 की तो भारत में यह इसी महीने की 28 तारीख को लॉन्च हो रहा है।

शाओमी द्वारा रेडमी नोट 7 प्रो लॉन्च किए जाने की खबर चीन की सोशल वेबसाइट Weibo पर दी गई है। साइट पर इस अपकमिंग फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन्स के बारे में भी बताया गया है, जिसके मुताबिक रेडमी नोट 7 प्रो में 48 मेगापिक्सल का कैमरा यूनिट दिया जाएगा जो Sony IMX586 सेंसर से पावर्ड होगा।

इसके साथ ही रेडमी नोट 7 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट से लैस होगा। फोन की बैटरी कितने mAh की होगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट ज्यादा पावरफुल होगा। हालांकि क्वालकॉम ने इसकी कॉस्ट को कम रखने के लिए इसमें स्लो GPU, कम रेटिंग वाला ISP दिया है।

रेडमी नोट 7 प्रो की भारत में लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कंपनी ने ऑफिशली कुछ नहीं कहा है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह फोन सीएनवाई 1,299 से 1,499 (13,500 से 15,700 रुपये) की रेंज में लॉन्च होगा, जो रेडमी नोट 6 प्रो के लॉन्च प्राइस से कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *