हॉकी मैच के दौरान आपस में भिड़े प्लेयर्स, पांच खिलाड़ियों पर लगा 3 साल का बैन

 राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम (International Hockey Stadium) में खेले जा रहे चौथे महिला-पुरुष राज्य स्तरीय हॉकी सेमीफाइनल मैच (Hockey Match) में बिलासपुर (Bilaspur) और राजनांदगांव (Rajnandgaon) टीम के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए. विवाद इतना बढ़ गया कि बीच मैदान में खिलाड़ियों में हाथापाई हो गई. मामला बिगड़ता देख साथी खिलाड़ियों ने बीच-बचाव किया और झगड़ा शांत कराया. इस विवाद में कुछ खिलाड़ियों को चोट भी आई. अब इस मामले में हाकी संघ ने भी संज्ञान लिया है. विवाद में शामिल कुछ खिलाड़ियों पर तीन साल का प्रतिबंध (Ban) लगा दिया गया है. सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों के मारपीट का वीडियो भी काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

मैंच के दौरान बिलासपुर और राजनांदगांव के खिलाड़ियों के बीच हुए विवाद के बाद हॉकी के मैदान में ही मारपीट की घटना सामने आई है. इस घटना ने राजनांदगांव और बिलासपुर टीम पर दाग लग गया है तो वहीं झगड़े में एक मैनेजर के पैर में चोट भी आई है. मैच के दौरान हुए विवाद के बाद आधा दर्जन से अधिक खिलाड़ी घायल भी हुए हैं. मालूम हो कि चौथे महिला-पुरुष राज्य स्तरीय हॉकी सेमीफाइनल मैच के दौरान खिलाड़ी आपसमें भिड़े. बात इतनी बढ़ गई की नौबत हाथापाई तक पहुंच गई. इस वजह से मैच पूरा नहीं हो पाया.

वहीं इस पूरे मामला में छत्तीसगढ़ हॉकी संघ के अध्यक्ष फिरोज अंसारी ने कहा कि दोनों ही टीमों का मैच चल रहा था. बिलासपुर और राजनांदगांव के बीच मुकाबला था. राजनांदगांव की टीम ने मैच में लीड कर रही थी. इसी दौरान राजनांदगांव के खिलाड़ी को धक्का लगा जिसके बाद विवाद हो गया. उन्होंने कहा कि विवाद के चलते छत्तीसगढ़ हाकी संघ ने खिलाड़ियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए 3 साल के का बैन लगा दिया है. राजनांदगांव के चार और बिलासपुर के एक खिलाड़ी पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *