हॉकी इंडिया के स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली

हॉकी इंडिया के कर्मचारियों के कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने खास पहल की है. उन्होंने सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) और राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों (एनओसी) से आग्रह किया है कि वे अपने कर्मचारियों की कोविड-19 जांच करवाएं.

दरअसल, हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को अपने 29 कर्मचारियों की जांच करवाई थी. जांच में लेखा विभाग का कार्मचारी और एक कनिष्ठ क्षेत्र अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव मिले. बत्रा ने कहा, ‘सभी एनओसी एसजी, एनएफएस और एसओए (राज्य ओलंपिक संघों) से मेरा अनुरोध है कि कृपया बिना किसी और देरी के कर्मचारियों की कोविड-19 जांच करवाएं.'

उन्होंने कहा, ‘इससे शीर्ष एथलीटों के साथ दूसरे खिलाड़ियों और हमारे सभी हितधारकों का विश्वास बढ़ेगा.' हॉकी इंडिया कार्यालय 14 दिनों के लिए बंद रहेगा और जांच में नेगेटिव आए 25 कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है.

बत्रा ने जानकारी दी कि जिन लोगों को पॉजिटिव पाया गया है, वे चिकित्सा निगरानी के तहत सख्त पृथकवास में हैं, जबकि दो कर्मचारियों की जांच नहीं हो पाई थी. उनका परीक्षण रविवार को किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि उन्हें फरीदाबाद और नई दिल्ली के अपने कार्यालय के सभी कर्मचारियों की जांच कराई है. इसमें से एक कर्मचारी पॉजिटिव मिला है. बत्रा के पिता भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले थे, जिसके बाद से वह खुद ही अपने घर में पृथकवास में हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *