रोहित शर्मा को वापसी के लिए देना होगा फिटनेस टेस्ट

नई दिल्ली

टीम इंडिया के वनडे और टी-20 फॉर्मेट के उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह चोट से उबरकर वापसी की तैयारी में थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से वह ऐसा नहीं कर सके और अब उन्हें राष्ट्रीय टीम में लौटने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा.

रोहित को फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे के बीच से ही स्वदेश लौटना पड़ा था. उन्होंने ला लिगा के फेसबुक पेज पर लिखा,‘ लॉकडाउन से पहले मैं वापसी के लिए बिल्कुल तैयार था. पूरा सप्ताह मेरा फिटनेस टेस्ट होना था, लेकिन फिर लॉकडाउन हो गया और अब फिर नए सिरे से वापसी करनी होगी.’

रोहित शर्मा ने कहा, ‘सब कुछ खुलने के बाद मुझे एनसीए जाकर फिटनेस टेस्ट देना होगा. उसे पास करके ही मैं टीम के साथ अभ्यास शुरू कर सकूंगा.’ महाराष्ट्र सरकार ने ग्रीन और आरेंज जोन में स्थित स्टेडियमों में दर्शकों के बिना व्यक्तिगत अभ्यास की अनुमति दे दी है.

रोहित शर्मा ने अब तक 224 वनडे में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाए हैं. उन्होंने 29 शतक औक 43 अर्धशतक जमाए हैं.108 टी-20 इंटरनेशनल में 32.62 की औसत से उन्होंने 2773 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 4 शतक 21 अर्धशतक निकले हैं. रोहित के 32 टेस्ट मैचों में 46.54 की औसत से 2141 रन हैं, जिसमें 6 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं.

आईपीएल में हैट्रिक लेने वालों में रोहित शर्मा का भी नाम शामिल है. रोहित ने आईपीएल में कम ही गेंदबाजी की है. 2009 में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाम को हासिल किया था. उस सीजन में रोहित ने हैट्रिक सहित 11 विकेट चटकाए थे. उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 15 विकेट चटकाए हैं. आखिरी बार उन्होंने 2014 आईपीएल में गेंदबाजी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *